सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बोले- BSP के बारे में कुछ नहीं कहूंगा क्योंकि...

UP: उन्नाव दौरे पर पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला.

Unnao News: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सीएम तो कमाल किए हैं, उनका ही एक संविधान है, ठोको संविधान. सपा ने युवाओं को शिक्षित करने के लिए लैपटॉप बांटे. सीएम ने लैपटॉप नहीं बांटे क्योंकि वह लैपटॉप चलाना नहीं जानते.

  • Share this:
उन्नाव. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव -2022 (UP Assembly Election 2022) की तैयारियों का आगाज हो चुका है. सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) से लेकर प्रमुख विपक्षी दल समाजवदी पार्टी (Samajwadi Party) ने भी जनसंपर्क की अपनी रणनीति पर काम शुरू कर दिया है. इसी क्रम में सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आज उन्नाव (Unnao) दौरे पर पहुंचे. यहां अखिलेश यादव ने पूर्व मंत्री स्वर्गीय मनोहर लाल जी की मूर्ति का अनावरण किया. मनोहर लाल इंटर कॉलेज में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, एमएलसी सुनील साजन, राजेन्द्र चौधरी समेत पूर्व सांसद व विधायक मौजूद रहे. उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र के सरोसी क्षेत्र में आयोजित इस कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार और सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमले किए.

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने 2022 तक का किसानों की आय दोगुनी करने का झूठा वादा किया. किसानों की आय आज घट गई है, बढ़ी नहीं है. उन्होंने कहा कि बीजेपी रही तो बेरोजगारी बढ़ेगी और नौकरी नहीं मिलेगी. यूपी में कारखाने लगाने का वादा किया, साढ़े 4 साल में कितने कारखाने लगाए हैं? बताए जरा. नौजवानों से रोजगार छीनने का काम किया.

अखिलेश यादव ने कहा कि सपा के सरकार बनाए अस्पतालों में इलाज हुआ है, बीजेपी ने अस्पताल नहीं बनाए. उन्होंने कहा कि उन्नाव के लोगों बीजेपी से सावधान रहना, आपके साथ धोखा हुआ है, अन्याय हुआ. चुनाव के समय पता नहीं कौन से मुद्दे ले आएं.

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सीएम तो कमाल किए हैं, उनका ही एक संविधान है, ठोको संविधान. सपा ने युवाओं को शिक्षित करने के लिए लैपटॉप बांटे. सीएम ने लैपटॉप नहीं बांटे क्योंकि वह लैपटॉप चलाना नहीं जानते. सीएम की चुटकी लेते हुए कहा कि वो क्या करते हैं, ये नहीं बताएंगे.

राज्यसभा व लोकसभा में झूठ बोलते हैं बीजेपी के लोग

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के लोग राज्यसभा व लोकसभा में झूठ बोलते हैं, इन पर कौन भरोसा करेगा? बीजेपी वाले वेश भूषा व रंग बदलकर आते हैं, इनसे सावधान रहना. विधायक उनके हैं, सांसद उनके हैं, फिर भी जासूसी करा रहे हैं. जासूसी करना सबसे बड़ा राष्ट्रद्रोह है.

अखिलेश ने आगे कहा कि यूपी में पुलिस को हाईटेक करने का काम समाजवादी ने किया. बीजेपी वाले काम नहीं करेंगे. पुलिस प्रशासन को लगा दिया ब्लॉक प्रमुख व जिला पंचायत ढूंढ़ने में लगा दिया. उन्होंने कहा कि अब जरूरत बदलाव की है, बदलाव समाजवादी पक्ष में है. सरकार आने पर मुफ्त बिजली व 3 लाख से अधिक की राशि लोहिया आवास के लिए दी जाएगी सपा ने ट्रांस गंगा सिटी बनाई, जो उन्नाव के लिए मील का पत्थर है. उत्तर प्रदेश को आगे बढ़ाने के लिए सपा ने काम किया है. बीजेपी को पता नहीं कौन सी बीमारी हो गई है कि न दिखाई दे रहा है और न सुनाई दे रहा. जाति को बांटना, धर्म को बांटना, इनका काम है. उद्योगपतियों को पैसा देने का काम बीजेपी सरकार ने किया है.

'लोगों को अपमानित करने का काम ये सरकार कर रही है'

न्यूज 18 से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में इस बार समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी. यूपी की जनता के साथ धोखा हुआ है. उत्तर प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है. किसानों के साथ धोखा हुआ है. आय दोगुनी का वादा जो भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया था, वह वादा पूरा नहीं हुआ है. बड़े पैमाने पर बेरोजगारी बढ़ी है, महंगाई बढ़ी है. लोगों को अपमानित करने का काम ये सरकार कर रही है, उत्तर प्रदेश की जनता आने वाले समय में भारतीय जनता पार्टी को हटाएगी.

उन्होंने कहा कि लोहिया आवास के लिए समाजवादी पार्टी ने सरकार रहते 145000 से 320000 तक दिया था. सपा सरकार में सोलर पैनल एलईडी बल्ब, पंखा, मुफ्त में लोगों को दिया. बड़े दलों के साथ समाजवादियों का अनुभव ठीक नहीं रहा इसलिए आने वाले समय में छोटे दलों को साथ लेंगे. महंगाई, कोरोना का इंतजाम, उसको देखकर और जिस तरह से जिला पंचायत के चुनाव में पंचायत चुनाव में लूट हुई है, प्रशासन के माध्यम से अन्याय और अत्याचार हुआ है, उसको देख कर जनता इनको हराने के लिए तैयार है.

बहुजन समाज पार्टी के बारे में कुछ नहीं कहूंगा: अखिलेश

अखिलेश यादव ने इस दौरान कहा कि बहुजन समाज पार्टी के बारे में कुछ नहीं कहूंगा क्योंकि जनता ने उनकी सरकारें देखी हैं. सपा के मेनिफेस्टो पर अखिलेश यादव बोले कि समाजवादी पार्टी का मैनिफेस्टो अच्छा होगा. गरीबों के लिए होगा. किसानों के लिए होगा और पहले से बेहतर होगा. भारतीय जनता पार्टी को अपना संकल्प पत्र याद रखना चाहिए. भारतीय जनता पार्टी ने अपना संकल्प पत्र कूड़ेदान में फेंक दिया है. साढ़े 4 साल पूरे हो चुके अभी तक भारतीय जनता पार्टी अपने संकल्प पत्र पर बात नहीं करना चाहती. उत्तर प्रदेश में महंगाई बढ़ी है, अन्याय बढ़ा, भ्रष्टाचार बढ़ा. इतनी गुंडागर्दी किसी ने नहीं देखी जितनी इस सरकार में भारतीय जनता की पार्टी की सरकार में जनता ने देखी है.

अखिलेश यादव ने कहा कि गुजरात मॉडल फर्जी था और उससे ज्यादा काम समाजवादियों ने करके दिखाया है. समाजवादी पार्टी ने हर क्षेत्र में काम किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.