उन्नाव गैंगरेप: CBI ने पीड़िता का सड़क दुर्घटना मामले में दर्ज किया बयान

भाषा
Updated: September 2, 2019, 2:47 PM IST
उन्नाव गैंगरेप: CBI ने पीड़िता का सड़क दुर्घटना मामले में दर्ज किया बयान
उन्नाव गैंगरेप: पीड़िता का सड़क दुर्घटना मामले में बयान दर्ज

उन्नाव की रहने वाली पीड़िता का आरोप है कि उत्तर प्रदेश के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने 2017 में उसके साथ बलात्कार किया था. तब वह अवयस्क थी. सेंगर भाजपा से पिछले माह निष्कासित किए जा चुके हैं.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव गैंगरेप (Unnao Gang Rape) के मामले में सीबीआई ने दुष्कर्म पीड़िता का सड़क दुर्घटना मामले में बयान दर्ज किया है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुई उन्नाव बलात्कार पीड़िता को लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी से विमान के जरिये इलाज के लिए दिल्ली लाकर एम्स में भर्ती कराया गया था. अधिकारियों ने बताया कि उसकी हालत में सुधार है और उसे वार्ड में ले जाया गया है.

उन्होंने बताया कि हालत में सुधार के बाद सीबीआई ने पीड़िता का बयान दर्ज किया. यह बयान सड़क दुर्घटना मामले में दर्ज किया गया जिसमें उसकी दो रिश्तेदार की मौत हो गई और वह तथा उसका वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उन्नाव की रहने वाली पीड़िता का आरोप है कि उत्तर प्रदेश के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने 2017 में उसके साथ बलात्कार किया था. तब वह अवयस्क थी. सेंगर भाजपा से पिछले माह निष्कासित किए जा चुके हैं.


पीड़िता के चाचा ने सड़क दुर्घटना में सेंगर के करीबियों का हाथ होने का आरोप लगाया है. अधिकारियों ने बताया कि पीड़िता के वकील की हालत अभी भी गंभीर है और वह आईसीयू में हैं जिसकी वजह से उनका बयान दर्ज नहीं किया जा सका है. गौरतलब है कि 28 जुलाई को उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक ट्रक ने पीड़िता की कार को जोरदार टक्कर मार दी थी, जिसमें उसके दो संबंधियों की मौत हो गई थी और उसका वकील घायल हो गया था. सुप्रीम कोर्ट ने आज सीबीआई को ट्रायल रिपोर्ट देने को कहा है. इस मामले में अगली सुनवाई 6 सितंबर को होगी.
Loading...

ये भी पढ़ें:

 सिग्नेचर बिल्डिंग के उद्घाटन पर बोले अखिलेश, हमने किया था शिलान्यास

अमेठी: पॉलिटेक्निक छात्र की मौत पर हंगामा, पथराव में SO समेत कई पुलिसकर्मी घायल

मिर्जापुर: मिड डे मील में नमक-रोटी परोसने का वीडियो बनाने वाले पत्रकार पर भी केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 2:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...