लाइव टीवी

उन्नाव के सरकारी स्कूल में शिक्षक छात्रों से लगवा रहे झाडू, सोशल मीडिया पर विडियो वायरल
Unnao News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 22, 2020, 6:28 PM IST
उन्नाव के सरकारी स्कूल में शिक्षक छात्रों से लगवा रहे झाडू, सोशल मीडिया पर विडियो वायरल
उन्नाव के सरकारी स्कूल में बच्चों से लगवाई गई झाड़ू

सरकारी स्कूलों का यह हाल तब है, जब 'सर्व शिक्षा अभियान' (Sarva Shiksha Abhiyan) के तहत बच्चों को पढ़ाई के अलावा कोई अन्य कार्य न कराने की गाइड लाइन है...

  • Share this:
उन्नाव. जनपद के एक सरकारी स्कूल में बच्चों को पढ़ाने के बजाए गुरुजनों ने झाड़ू थमा के स्कूल की सफाई में जुटा दिया. लेकिन इस पूरे वाकये का वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर आने के बाद जब स्कूल की फजीहत शुरू हुई तो बीएसए ने जांच कराने की बात कही.

बीएसए बोले दोषियों पर होगी कार्रवाई
बता दें कि ये पूरा मामला जनपद उन्नाव (Unnao) के बीघापुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय ओसियां का है जहां शनिवार को पढ़ाई के लिए स्कूल पहुंचे बच्चों को यहां के शिक्षकों ने स्कूल परिसर की सफाई के काम पर लगा दिया. छात्रों द्वारा स्कूल परिसर में झाड़ू लगाने का वीडियो किसी ने बना लिया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. जब वीडियो वायरल होने लगा और मीडिया ने इस मुद्दे पर स्कूल के जिम्मेदारों से बात करनी चाही तो उन्होंने इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया.

उत्तर प्रदेश के कई जनपदों से सरकारी स्कूलों में बच्चों को पढ़ाने के बजाए कभी कूड़ा साफ़ करवाने, कभी ईंट हटवाने कभी झाडू लगवाने की तस्वीरें सामने आती रहती हैं. यह हाल तब है, जब 'सर्व शिक्षा अभियान' के तहत बच्चों को पढ़ाई के अलावा कोई अन्य कार्य न कराने की गाइड लाइन है. शिक्षकों की इस मनमानी की तस्वीर (स्कूल परिसर में झाड़ू लगाते बच्चे) सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. इस मसले पर news 18 संवाददाता ने बीएसए से उनकी राय जाननी चाही तो उन्होंने पूरे मामले की जांच कराकर कार्रवाई की बात कही है. बीएसए डॉ. प्रदीप कुमार पांडेय ने कहा कि मीडिया के माध्यम से यह मामला उनकी जानकारी में आया है. उन्होंने कहा शिक्षकों को पूर्व में ही बच्चों से किसी भी तरह का काम न लेने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं. बच्चों से झाड़ू लगावाना गलत है. मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी, साथ ही इस मामले में जवाबदेही भी तय की जाएगी.



ये भी पढ़ें- औरैया में दर्दनाक हादसा, बेटे को हाई-स्कूल की परीक्षा दिलाने जा रहे पिता समेत दो की मौत...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 6:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर