एम्बुलेंस नहीं मिलने पर प्रसूता ने सड़क पर ही दिया बच्चे को जन्म

परिजनों ने आरोप लगाया है कि 108 नंबर एम्बुलेंस पर लगातार फोन किया. पहले तो फोन नहीं उठा और जब उठा तब भी एम्बुलेंस मौके पर नहीं पहुंची.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 26, 2018, 11:14 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 26, 2018, 11:14 AM IST
यूपी के उन्‍नाव जिले में एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं होने के कारण  प्रसूता को बीच सड़क पर ही बच्चे को जन्म देना पड़ा. परिजनों ने आरोप लगाया है कि उन लोगों ने  108 नंबर एम्बुलेंस पर लगातार फोन किया. पहले तो फोन नहीं उठा और जब उठा तब भी एम्बुलेंस मौके पर नहीं पहुंची.

पूरा मामला माखी गांव का है. यहां की निवासी गर्भवती महिला को बीती रात लेबर पेन हुआ. परिजनों ने 108 नंबर एम्बुलेंस को फोन  किया, लेकिन सूचना के बाद भी एम्बुलेंस मौके पर नहीं पहुंची. ऐसे में मजबूरन जैसे-तैसे परिजन प्रसूता को अपने निजी वाहन से लेकर अस्पताल के लिये रवाना हुए, लेकिन रास्ते में दर्द ज्यादा होने पर प्रसूता ने माखी गांव के बाहर ही सड़क पर बच्चे को जन्म दे दिया. महिला ने  जिस जगह पर बच्चे को जन्म दिया. वहां बीच रास्ते में सड़क पर  पानी भरा था. परिजनों का आरोप है कि मदद के लिए रास्ते मे गर्भवती महिला तड़पती रही लेकिन एम्बुलेंस सेवा का लाभ उन्हें नहीं मिल सका. फिलहाल बच्‍चे का जन्म होने के बाद परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल दोनों ठीक हैं.

रिपोर्ट-अनुज गुप्ता

यह भी पढ़ें: मुलायम का छलका दर्द, कहा- अब कोई मेरा सम्मान नहीं करता
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर