Unnao Rape Case: पीड़िता के भाई की सुरक्षा में तैनात गनर समेत 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

पीड़िता के भाई की सुरक्षा में तैनात गनर समेत 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड (file photo)
पीड़िता के भाई की सुरक्षा में तैनात गनर समेत 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड (file photo)

जानकारी के मुताबिक, गैंगरेप पीड़िता (Gang Rape Victim) की बहन ने गांव के ही 5 लोगों पर बच्चे के अपहरण का मुकदमा दर्ज करवाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2020, 12:26 PM IST
  • Share this:
उन्नाव. बिहार के उन्नाव में 5 दिसंबर 2019 को गैंगरेप पीड़िता (Unnao Case) को जिंदा जलाकर उसकी हत्या कर दी गई थी. आईजी जोन लक्ष्मी सिंह ने लापरवाही के आरोप में गनर समेत तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने निर्देश दिए है. जांच के दौरान पीड़िता के भाई की सुरक्षा में तैनात गनर नरेंद्र यादव, महिला सिपाही अनुज और सिपाही राजेश पर बड़ी लापरवाही सामने आई है. अब पीड़िता का लगभग 7 साल का भतीजा बीते 32 घंटे से ज्यादा समय से लापता है. इसके बाद परिजनों ने मासूम की तलाश की लेकिन उसका कुछ पता पता नहीं चल सका है.

इसके बाद परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस प्रशासन को दी. रेप पीड़िता के भतीजे की लापता होने की सूचना पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है.आईजी जोन लक्ष्मी सिंह ने बताया कि उन्नाव पुलिस टीम के अलावा लखनऊ व रायबरेली समेत 14 टीमें लापता की तलाश में लगाई गई है. वहीं पीड़िता की बहन कि तहरीर पर गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाकर करने हत्या (Murder) में जिला कारागार उन्नाव में बंद मुख्य आरोपी शिवम त्रिवेदी की मां, बुआ, दो युवकों और एक पड़ोस की महिला पर पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है.

5 पर केस दर्ज, जांच जारी



जानकारी के मुताबिक, गैंगरेप पीड़िता की बहन ने गांव के ही 5 लोगों पर बच्चे के अपहरण का मुकदमा दर्ज करवाया है. वहीं रेप पीड़िता के साथ हुई घटना में आरोपित के परिजनों को भी शामिल बताया है. पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने के मामले में नामजद शिवम त्रिवेदी की मां सरोज त्रिवेदी, बुआ अनीता त्रिवेदी, रिश्तेदार कैप्टन बाजपेई, हर्षित बाजपेई और पड़ोस की रहने वाली महिला सुन्दरा लोध,के खिलाफ मुकदमा दर्ज किय. बता दें कि गैंगरेप व हत्या के मामले में नामजद मुख्य आरोपी शिवम् त्रिवेदी समेत सभी 5 आरोपी जेल में बंद हैं. मामला हाई प्रोफाइल होने से एसपी ने खुद जांच की कमान संभाली है. एसपी के नेतृत्व में मासूम की तलाश की जा रही है. 4 से अधिक टीमें मासूम की तलाश में लगी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज