Home /News /uttar-pradesh /

Tiger ने किया 2 किसानों पर हमला, 1 की मौत, आस-पास के कई गांवों में दहशत का माहौल

Tiger ने किया 2 किसानों पर हमला, 1 की मौत, आस-पास के कई गांवों में दहशत का माहौल

उन्नाव में ग्रामीणों पर टाइगर ने किया हमला कर दिया जिससे वहां दहशत का माहौल है.

उन्नाव में ग्रामीणों पर टाइगर ने किया हमला कर दिया जिससे वहां दहशत का माहौल है.

Tiger in Unnav : उन्नाव में ग्रामीणों पर टाइगर ने किया हमला कर दिया जिससे वहां दहशत का माहौल है. एक किसान की इस हमले में मौत हो गई. जिला प्रशासन और ​वन विभाग के अधिकारी पैरों के निशान के आधार पर जानकारी जुटा रहे हैं और टाइगर को पकड़ने की कोशिश की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

उन्नाव. औरास थाना क्षेत्र में गुरुवार देर रात टाइगर की चहलकदमी से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया. टाइगर ने देर रात 2 किसानों पर हमला कर मरणासन्न कर दिया था. इसके बाद से पूरे इलाके में दहशत फैली हुई है. एक किसान की लखनऊ ट्रोमा सेंटर में मौत हो चुकी है, वहीं दूसरे किसान की हालत नाजुक बनी हुई है. उन्नाव व लखनऊ की वन विभाग की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर जायजा लिया है. वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक खेतों पर जो पैरों के निशान मिले हैं वह टाइगर के ही हैं. वन अधिकारियों के क्षेत्र में टाइगर होने की मुहर लगते हैं आस पास इलाके के ग्रामीणों दहशत में हैं. वन विभाग, जिला प्रशासन और ग्रामीणों की टीम जंगल में कांबिंग कर टाइगर की तलाश कर रही है. वहीं वन विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों से पूरी तरीके से सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं. वन विभाग के अधिकारियों ने जल्द ही तय करके पकड़ने का आश्वासन दिया है.

बकरी चराने गया था किसान
खबर के मुताबिक उन्नाव के औरास थाना क्षेत्र के रामपुर गढ़ौवा गांव के रामलखन खेत पर बकरियां चराने गया था. शाम को अचानक जंगली जानवर ने उस पर हमला कर दिया. जब तक साथ रहे लोग लाठी लेकर पहुंचते, जानवर भाग निकला. थोड़ी देर बाद उसी तरफ अपने खेत में घास काट रहे गांव के कमलेश पर जंगली जानवर ने हमला कर नोंच डाला. दोनों घायलों को ग्रामीणों ने एम्बुलेंस से औरास पीएचसी भेजा, जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद कमलेश की हालत नाजुक देख ट्रोमा सेंटर लखनऊ और रामलखन को जिला अस्पताल भेजा.

ट्रोमा सेंटर पहुंचने से पहले कमलेश की मौत हो गई. वहीं दूसरे किसान रामलखन का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. राम लखन ने बातया की उस पर टाइगर ने हमला किया है. उपप्रभागीय वन अधिकारी दीपक श्रीवास्तव ने बताया की कल शाम को सूचना मिली कि 5:30 बजे रामपुर गढ़वा में खेत के पास किसी व्यक्ति को घायल किया है जिसमें कमलेश नाम का व्यक्ति ज्यादा घायल हो गया था. दूसरे व्यक्ति राम लखन थे वह खेत से 200 मीटर दूर पर थे उन पर भी हमला हुआ है. शाम होने के कारण हम लोग पग मार्ग नहीं देख पाए थे.

आज सुबह से टीम लगी थी और पग मार्ग देखा है प्रथम दृष्टया देखने से यह टाइगर के पंजे प्रतीत होते हैं. अभी इससे जुड़ी आधिकारिक जानकारी अफसरों के आने के बाद मिल पाएगी. यूं यह टाइगर के पंजे लग रहे हैं क्योंकि लेपर्ड का होता तो छोटे पंजे होते. टाइगर गले पर ही वार करता है जिसके चलते किसान की मौत हुई है. फिलहाल दूसरा किसान ​ठीक है लेकिन वह शिकारी को देख नहीं पाया था.

Tags: Tiger attack

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर