Unnao: आंधी और तूफान के बीच आग लगने से 6 घर जलकर खाक, लाखों का नुकसान
Unnao News in Hindi

Unnao: आंधी और तूफान के बीच आग लगने से 6 घर जलकर खाक, लाखों का नुकसान
आग की लपटें कई किलोमीटर की दूरी से दिखाई दे रही थी

उन्नाव जिले (Unnao Distict) से यह खबर आ रही है कि बीते रविवार की देर शाम को आए आंधी-तूफान के बीच आसीवन थाना क्षेत्र के जमालपुर गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में गांव में आग (Fire) लग गई. 6 घरों में रखे सामान खाक हो गए.

  • Share this:
उन्नाव. उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले (Unnao Distict) से यह खबर आ रही है कि बीते रविवार की देर शाम को आए आंधी-तूफान के बीच आसीवन थाना क्षेत्र के जमालपुर गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में गांव में आग (Fire) लग गई. आंधी और तूफान (Strom) के कारण आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया. इसके चलते गांव में बहुत ज्यादा अफरातफरी मच गई. लोगों ने तत्काल आग लगने की सूचना पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. ग्रामीण अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास करते रहे लेकिन आग इतना विकराल रूप ले चुकी थी कि उनकी सभी कोशिशें विफल हो गईं. लाख कोशिशें के बावजूद 6 घरों में जहां आग लगी थी, वहां कुछ भी बचाया नहीं जा सका. विडंबना यह रही कि सब कुछ जल जाने के बाद तूफान के साथ हुई तेज बारिश की वजह से ही आग बुझ गई.

6 घरों का सामान जलकर हुआ राख

बताया जा रहा है कि आग लगने से 6 घरों का सामान जलकर राख हो गया है. इस दुर्घटना में लगभग 6 लाख रुपये के नुकसान का आकलन किया गया है. हालांकि इस पूरे प्रकरण में सुखद बात यह रही कि कोई भी व्यक्ति इन भीषण आग की चपेट में नहीं आया है.



जानमाल की हुई हानि
आग इतनी भयंकर थी कि उसकी लपटें कई किलोमीटर की दूरी से दिखाई दे रही थी. स्थानीय लोगों ने पुलिस को समय रहते सूचना दे दी थी लेकिन पुलिस के मौके पर पहुंचने से पूर्व तेज बारिश शुरू हो गई. बारिश के चलते आग बुझ गई और ज्यादा नुकसान होने से रह गया. पुलिस ने बताया कि 6 घरों में रखे गए सामान पूरी तरह खाक हो गए और करीब 6 लाख का नुकसान हुआ है.

प्रदेश में बड़े पैमाने पर हुई तबाही

प्रदेश में रविवार को आई आंधी और बारिश के कारण काफी नुकसान हुआ है. इस तबाही के दौरान 27 लोगों की जान चली गई. इसके अलावा 12 लोग गंभीर घायल हो गये. जानकारी के अनुसार, ज्यादातर मौत बिजली और पेड़ के गिरने के कारण हुई है. इसके अलावा दीवार के गिरने से भी लोगों की मौत हुई.

ये भी पढ़ें: Ghaziabad: बाहरी व्यक्ति घर लाने पर 11 हजार का जुर्माना, बिजली-पानी भी कटेगा

COVID-19: CM योगी ने सीनियर अफसरों को सौंपी आगरा, मेरठ और कानपुर की कमान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading