26 लाख रुपए का बिजली बिल देख गरीब किसान के उड़े होश, बिजली विभाग ने कहा- भूल हुई

जिस किसान रामू राठौर को विद्युत विभाग ने यह भारी-भरकम बिजली बिल भेजा है वो भूमिहीन है

विद्युत विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि तकनीकी फॉल्ट की वजह से उसे 26 लाख का बिल पहुंचा है. कभी-कभी मीटर आठ हजार, 80 हजार यूनिट से बिल जनरेट कर देती है. इस तरीके के और भी बिजली बिलों को तत्काल सही कराया जाएगा

  • Share this:
उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) में विद्युत विभाग (Electricity Department) की बड़ी लापरवाही सामने आई है. विभाग के कारनामे से एक किसान के घर अफरा-तफरी का माहौल है और उसका पूरा परिवार हैरान-परेशान है. दरअसल विभाग द्वारा किसान के घर 26 लाख रुपए का भारी-भरकम बिजली बिल (Hefty Electricity Bill) भेजा गया है. किसान इसे लेकर विभाग के अधिकारियों के कई दिनों से चक्कर काट काट रहा है, मगर उसकी कोई सुनने वाला नहीं है. विद्युत विभाग एक्सियन का कहना है कि मामला जानकारी में आया है, तत्काल बिल में सुधार करवाया जा रहा है.

दरअसल गंगा घाट थाना क्षेत्र के बेहटा गांव के रहने वाले रामू राठौर के घर बीते चार दिसंबर को एक-दो हजार नहीं बल्कि 26 लाख रुपए का बिल आया. इतना भारी-भरकम बिल देख भूमिहीन किसान रामू राठौर के परिवार के होश उड़ गए. तब से किसान विद्युत विभाग के अधिकारियों के चक्कर काट रहा है लेकिन कोई उसकी सुध नहीं ले रहा है. रामू राठौर ने बताया कि उसके पास अपनी जमीन नहीं है, साथ ही पांच बेटियों की शादी करनी है. मुझे समझ नहीं आ रहा कि कैसे 26 लाख रुपए का बिल आ गया. अधिकारी लगातार केवल आश्वासन दे रहे हैं, इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.



जब न्यूज़ 18 ने विद्युत विभाग के एक्सईएन उपेंद्र तिवारी से इस बाबत पूछा तो उन्होंने कहा कि अभी आप के माध्यम से यह मामला जानकारी में आया है. किसान का बिल तत्काल सही कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि तकनीकी फॉल्ट की वजह से उसे 26 लाख का बिल पहुंचा है. कभी-कभी मीटर आठ हजार, 80 हजार यूनिट से बिल जनरेट कर देती है. इस तरीके के और भी बिजली बिलों को तत्काल सही कराया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.