उन्नाव मारपीट मामले पर खुलासा: जय श्री राम नारे को लेकर नहीं हुई थी मारपीट

शनिवार को डीएम देवेंद्र और एसपी एमपी वर्मा ने खुलासा किया है कि जयश्री राम के नारे लगाने को लेकर मारपीट नहीं की गई थी. मामला शहर कोतवाली के राजकीय इंटर कॉलेज (जीआईसी) मैदान का था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 13, 2019, 7:49 PM IST
उन्नाव मारपीट मामले पर खुलासा: जय श्री राम नारे को लेकर नहीं हुई थी मारपीट
इस मामले में शनिवार को खुलासा हुआ है कि 'जयश्री राम' के नारे लगाने को लेकर मारपीट नहीं की गई थी. मामला शहर कोतवाली के जीआईसी मैदान का था. खेल के दौरान हुए विवाद के बाद मारपीट हो गई थी.
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 13, 2019, 7:49 PM IST
उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में शुक्रवार को क्रिकेट खेलने को लेकर दो पक्षों में विवाद के बाद मारपीट हो गई थी. आरोप लगाया गया था कि विवाद के बाद 'जयश्री राम' के नारे नहीं लगाने को लेकर मदरसे के छात्रों को पीटा गया था. शनिवार को डीएम देवेंद्र और एसपी एमपी वर्मा ने खुलासा किया है कि 'जयश्री राम' के नारे लगाने को लेकर मारपीट नहीं की गई थी. मामला शहर कोतवाली के राजकीय इंटर कॉलेज (जीआईसी) मैदान का था. यहां पर गुरुवार दोपहर में दारुल उलूम फैज-ए-आम मदरसे के बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे. खेल के दौरान हुए विवाद के बाद मारपीट हो गई थी.

डीएम देवेंद्र और एसपी एमपी वर्मा ने संयुक्त रूप प्रेस वार्ता कर आरोपी को मीडिया के सामने पेश किया. मामले के एक आरोपी संकेत भारती नाम के युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. तीन आरोपी गोलू, दीपांशु और संतोष कुमार अभी फरार हैं. पुलिस की प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) में नामजद युवकों की मौके पर मौजूदगी नहीं मिली है.





छात्रों ने बैट से पिटाई करने का लगाया था आरोप

दारुल उलूम फैज-ए-आम मदरसे के छात्रों ने आरोप लगाया था कि इसी दौरान कुछ युवक आए और उनकी बैट से पिटाई कर दी और पथराव भी किया. मदरसा के छात्रों का आरोप है कि वे लोग उन्हें जय श्री राम का नारा लगाने के लिए मजबूर कर रहे थे. ऐसा नहीं करने पर मारपीट पर उतर आए. इस पूरे मामले पर उन्नाव जामा मस्जिद के मौलाना नईम मिसबाही ने कहा था कि क्रिकेट खेल रहे बच्चों को कुछ लड़कों ने मारा क्योंकि उन्होंने जय श्री राम का नारा लगाने से इनकार कर दिया था. उन लोगों ने बच्चों पर पत्थर भी फेंका था. मौलाना ने बताया कि उन लोगों का फेसबुक प्रोफाइल चेक करने पर पता चला कि वे बजरंग दल से जुड़े हैं.

घटना में घायल हुए थे 3 छात्र
उन्नाव सिटी के सर्कल ऑफिसर उमेश चंद्र त्यागी ने कहा था कि इस घटना में जामा मस्जिद मदरसा के तीन छात्रों को चोट आई थी.
Loading...

ये भी पढ़ें - 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...