उन्नाव: अपनी ही सरकार में पुलिस के खिलाफ आधी रात के बाद धरने पर बैठे BJP विधायक पंकज गुप्ता
Unnao News in Hindi

उन्नाव: अपनी ही सरकार में पुलिस के खिलाफ आधी रात के बाद धरने पर बैठे BJP विधायक पंकज गुप्ता
करीब पांच घंटे धरने पर बैथ्रे विधायक पंकज गुप्ता

BJP विधायक पंकज गुप्ता का आरोप है कि सीओ सिटी यादवेंद्र यादव ने बुजुर्गों को थाने लाकर अभद्र व्यवहार व मारपीट की. सुबह 5 बजे डीएम और एसपी के पहुंचने पर उन्‍होंने धरना समाप्‍त ि‍किया.

  • Share this:
उन्नाव. उन्नाव पुलिस (Unnao Police) के खिलाफ भाजपा (BJP) के सदर विधायक पंकज गुप्ता (MLA Pankaj Gupta) कोतवाली में बुधवार देर रात करीब 2 बजे धरने पर बैठ गए. विधायक का आरोप है कि सीओ सिटी (CO City) सपा मानसिकता से काम कर रहे हैं. संभ्रांत नागरिक व बीजेपी कार्यकर्ताओं साथ पुलिस लगातार अभद्र व्यवहार कर रही है. सीओ सिटी से बात करने के बाद भी बुजुर्गों को कोतवाली लाकर अभद्र व्यवहार किया गया, जो गलत है. वहीं, सदर विधायक के समर्थकों ने उन्नाव पुलिस मुर्दाबाद और चोर पुलिस के नारे लगाए. सदर विधायक समर्थकों के साथ सुबह 5 बजे तक धरने पर बैठेर हे, लेकिन हंगामे के बाद भी एसपी सदर कोतवाली नहीं पहुंचे. सुबह 5 बजे डीएम और एसपी कोतवाली पहुंचे जिसके बाद धरना खत्म हुआ.

बता दें कि सदर कोतवाली के मोहल्ला हिरन नगर में एक मंदिर निर्माण को अवैध बताकर पुलिस 8 से अधिक बुजुर्ग लोगों को कोतवाली ले आई. बीजेपी सदर विधायक पंकज गुप्ता ने सीओ सिटी यादवेंद्र यादव से फोन पर बात कर बुजुर्गों के खिलाफ कारवाई न करते हुए मामले की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की बात कही. आरोप है कि पुलिस ने कोतवाली में बुजुर्गों के साथ अमानवीय व्यवहार किया, जिसकी जानकारी सदर विधायक को दी गई. इसके बाद सदर विधायक पंकज गुप्ता देर रात करीब 1:00 बजे उन्नाव सदर कोतवाली पहुंच गए. इस दौरान पुलिस का सदर विधायक के साथ व्यवहार बेहतर नहीं रहा. जिसके बाद सदर विधायक अपने कुछ समर्थकों के साथ सदर कोतवाली गेट के सामने धरने पर बैठ गए और उन्नाव पुलिस के खिलाफ संभ्रांत नागरिकों व भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ लगातार गलत व्यवहार के गंभीर आरोप लगाए.

सुबह 5 बजे तक बैठे रहे धरने पर
सुबह करीब 5 बजे तक सदर कोतवाली में बीजेपी विधायक धरने पर बैठे रहे, लेकिन उन्नाव एसपी रोहन पी कनाय मौके पर नहीं पहुंचे. जिससे विधायक का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया. सीओ सिटी व एएसपी नॉर्थ वीके पांडेय मौके पर पहुंचे, लेकिन विधायक से बात नहीं बनी. विधायक समर्थकों ने उन्नाव पुलिस मुर्दाबाद व चोर पुलिस के नारे लगाकर जमकर विरोध किया. वहीं, कोतवाली परिसर में कई थानों की फोर्स के साथ ही भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया. विधायक दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े हुए थे. विधायक का आरोप है कि पुलिस के अधिकारी सपा मानसिकता के साथ काम कर रहे हैं. बीजेपी कार्यकर्ताओं व सामान्य नागरिकों के साथ भी पुलिस का व्यवहार गलत है. जिसकी लगातार शिकायतें मिल रही हैं. उन्होंने कहा कि पूरे मामले को विधानसभा सदन में उठाया जाएगा साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी संज्ञान में लाया जाएगा.
डीएम ने कही ये बात


डीएम रविंद्र कुमार ने बताया कि विधायक जी कोतवाली आए हुए थे. एक मंदिर बनाने को लेकर को मामला था. उसमें कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. विधायक जी का कहना था कि कुछ लोगों के साथ मारपीट की गई है. प्रार्थी गण की तरफ से एक प्रार्थना पत्र देकर सभी की मेडिकल कराने की मांग की गई है. प्रार्थना पत्र पर जो भी विधिक कार्रवाई होगी की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading