बीजेपी सांसद साक्षी महाराज बोले- अनुपात के हिसाब से होना चाहिए कब्रिस्तान, धैर्य की न लें परीक्षा

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज बोले- अनुपात के हिसाब से होना चाहिए कब्रिस्तान (फाइल फोटो)
बीजेपी सांसद साक्षी महाराज बोले- अनुपात के हिसाब से होना चाहिए कब्रिस्तान (फाइल फोटो)

उन्नाव (Unnao) की बांगरमऊ सीट (Bangarmau Assembly Seat) पर उपचुनाव रेप केस में सजा काट रहे कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) की सदस्यता रद्द होने की वजह से हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2020, 5:46 PM IST
  • Share this:
उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) से भाजपा सांसद साक्षी महाराज (BJP MP Sakshi Maharaj) ने कहा है कि अनुपात के अनुसार कब्रिस्तान और श्मशान बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि हिंदुओं के धैर्य और शालीनता का परिचय न लिया जाए. मजबूरी कोई नहीं है. भाजपा सांसद बांगरमऊ सीट पर चुनाव प्रचार के लिए यहां नुक्कड़ सभा कर रहे थे. बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने हिंदुओं और मुसलमानों का मुद्दा उठाया. साक्षी महाराज ने कहा कि आबादी के अनुपात के अनुसार कब्रिस्तान और श्मशान होना चाहिए. उन्होंने कहा, 'यहां तक कि अगर गांव में एक मुसलमान है, तो कब्रिस्तान बहुत बड़ा है. आप (हिंदू समुदाय) अपने खेत की मेढ़ में या गंगा के किनारे दाह संस्कार करते हैं. क्या यह अन्याय नहीं है?

हमारी धैर्य और शालीनता की परीक्षा न लिया जाए

नुक्कड़ सभा के मंच से साक्षी महाराज ने कहा, 'अनुपात के आधार पर कब्रिस्तान और श्मशान होना चाहिए. हमारी यह मजबूरी नहीं है. मजबूरी यह है कि हमारी धैर्य और शालीनता की परीक्षा न लिया जाए. कहां से क्या करने वाले हैं.' बता दें कि उन्नाव (Unnao) की बांगरमऊ सीट (Bangarmau Assembly Seat) पर उपचुनाव रेप केस में सजा काट रहे कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) की सदस्यता रद्द होने की वजह से हो रहा है.




ये प्रत्याशी मैदान में
अगर उन्नाव की बांगरमऊ सीट पर पार्टी प्रत्याशियों की बात करें तो कांग्रेस ने अपनी पूर्व प्रत्याशी आरती बाजपेई पर तीसरी बार भरोसा जताया है. आरती बाजपेई यूपी में गृहमंत्री रह चुके गोपीनाथ दीक्षित की पुत्री हैं. आरती बाजपेई पहले से ही डोर टू डोर कैम्पेन कर रही हैं. वहीं बीजेपी ने अपने पूर्व जिलाध्यक्ष श्रीकांत कटियार को अपना प्रत्याशी बनाया है. सपा ने सुरेश पाल तो बसपा से महेश पाल ताल ठोक रहे हैं.

मतदाताओं के अनुमानित जातिगत आंकड़े
इस सीट पर मुस्लिम मतदाता लगभग 58 हजार, पाल 38 हजार, कुरील 34 हजार, लोध / निषाद 32 हजार, पासी 26 हजार, काछी 24 हजार, ब्राह्मण 22 हजार, यादव 20 हजार, ठाकुर 17 हजार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज