साक्षी महाराज बोले- अगर बिना कुर्बानी के हो बकरीद तो फिर दिवाली भी होगी बिन पटाखों वाली

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज
बीजेपी सांसद साक्षी महाराज

पटाखों की वजह से प्रदूषण की बात पर साक्षी महाराज (Sakshi Maharaj) ने लिखा है कि जिस साल से बकरे के बगैर बकरीद मनेगी, उसी साल से पटाखों के बगैर दिवाली भी मनाई जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2020, 1:51 PM IST
  • Share this:
उन्नाव. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज (Sakshi Mharaj) ने दिवाली (Diwali) पर पटाखों (Firecrackers) पर प्रतिबंध को लेकर विवादित फेसबुक पोस्ट किया है, जिसे लोग खूब शेयर और लाइक कर रहे हैं. पटाखों की वजह से प्रदूषण की बात पर उन्होंने लिखा है कि जिस साल से बकरे के बगैर बकरीद मनेगी, उसी साल से पटाखों के बगैर दिवाली मनेगी. उन्होंने कहा कि यदि देश मे बिन बकरा मने बकरीद तो दीपावली पर भी पटाखे नहीं छूटेंगे.

दिवाली और बकरीद की तुलना
दरअसल सांसद साक्षी महाराज इन दिनों कोरोना संक्रमित हैं और दिल्ली में होम आइसोलेशन में हैं. इन दिनों फेसबुक पर प्रदूषण को लेकर पटाखा नहीं जलाने के संदेशों पर टिप्पणी कर तीखा तंज कसा है. उन्होंने बकरीद और दिवाली की तुलना करते हुए पोस्ट किया, "जिस दिन बिना बकरा के बकरीद मनाई जाएगी, उसी दिन से बिना पटाखों के दीपावली भी मनाई जाने लगेगी. प्रदूषण के नाम पर पटाखों को लेकर ज्यादा ज्ञान नहीं झोका जाए.


प्रदूषण पर ज्ञान न देने की सलाह


गौरतलब है कि साक्षी महाराज अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा सुर्ख़ियों में रहते हैं. उनके इस फेसबुक पोस्ट पर भी जमकर लोग कमेंट्स और शेयर कर रहे हैं. बीजेपी सांसद ने पटाखों से प्रदूषण की बात करने वालों को सलाह दी कि वे ज्यादा ज्ञान न झोंके.

कोरोना संक्रमित हैं साक्षी महाराज
साक्षी महाराज बांगरमऊ विधानसभा उपचुनाव के बाद से ही अस्वस्थ हैं. जिसके बाद उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट करवाया, जिसमें वे पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और लोगों से अपील की कि जो भी लोग उनके संपर्क में आए हैं, वे भी अपनी जांच करवा लें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज