लाइव टीवी

उन्नाव COVID-19 Update: महाराष्ट्र से लौटे 5 प्रवासी मजदूर मिले कोरोना पॉजिटिव
Unnao News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 7:53 AM IST
उन्नाव COVID-19 Update: महाराष्ट्र से लौटे 5 प्रवासी मजदूर मिले कोरोना पॉजिटिव
उन्नाव में 5 प्रवासी मजदूर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं

उन्नाव (Unnao) के सीएमओ कैप्टन आशुतोष कुमार ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि हसनगंज में 3, सफीपुर में 1 और बीघापुर तहसील क्षेत्र में 1 पॉजिटिव मरीज मिला है. इन सभी का 18 मई को सैम्पल लिया गया था.

  • Share this:
उन्नाव. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) में 5 कोरोना संक्रमित (COVID-19 Infection) मरीज पाए गए हैं. सभी महाराष्ट्र (Maharashtra) से लौटे प्रवासी मजदूर हैं. सीएमओ कैप्टन आशुतोष कुमार ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि हसनगंज में 3, सफीपुर में 1 और बीघापुर तहसील क्षेत्र में 1 पॉजिटिव मरीज मिला है. इन सभी का 18 मई को सैम्पल लिया गया था.

बस्ती में 50 प्रवासी मजदूर मिले पॉजिटिव

प्रवासी मजदूरों में कोरोना संक्रमण की समस्या तेजी से बढ़ती दिख रही है. इससे पहले  बस्ती जिले में महाराष्ट्र से लौटे 50 प्रवासी मजदूरों के कोरोना पॉजिटिव मिलने का मामला सामने आया. बस्ती के डीएम आशुतोष निरंजन ने इसकी पुष्टि की. ये सभी प्रवासी मजदूर मेडिकल कॉलेज और सरल कॉलेज में क्वारेंटाइन हैं. इतनी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद बस्ती जिले में मरीजों की संख्या सीधे 104 तक पहुंच गई है.



यूपी में 10 लाख से ज्यादा प्रवासी मजदूर घर लौटे



बता दें उत्तर प्रदेश में 10 लाख से ऊपर प्रवासी मजदूर वापस अपने घरों को आ चुके हैं. बस्ती का केस आने से पहले अब तक उत्तर प्रदेश में 100 से ज्यादा प्रवासी मजदूरों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. स्थानीय जिलों के स्वास्थ्य अधिकारियों ने माना है कि प्रवासी मजदूरों की वजह से लगातार परेशानियां बढ़ रही हैं.

लखनऊ के CMO डॉ नरेंद्र अग्रवाल कहते हैं, "अब तक सिर्फ राजधानी लखनऊ में 12 से ज़्यादा कोरोना पॉजिटिव केस प्रवासी मज़दूर के रूप में मिले हैं. अभी यह संख्या और ज्यादा हो सकती है क्योंकि मज़दूरों की चेन हिस्ट्री को ढूढना थोड़ा मुश्किल हो रहा है." उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों के स्वास्थ्य अधिकारियों के माथे पर भी चिंता की लकीरें साफ दिखाई देती हैं.

इनपुट: अनुज गुप्ता

ये भी पढ़ें:

इटावा में ट्रक ने 6 किसानों को कुचला, मौत, सीएम योगी दुखी, आर्थिक मदद का ऐलान

Meerut COVID 19 update: एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, अब तक कुल 345 केस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 7:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading