Home /News /uttar-pradesh /

उन्नाव में कल बीजेपी Vs बीजेपी के बीच दिलचस्प मुकाबला, 'मटकी' खोलेगी किस्मत?

उन्नाव में कल बीजेपी Vs बीजेपी के बीच दिलचस्प मुकाबला, 'मटकी' खोलेगी किस्मत?

दो कैंडिडेट के मत बराबर आने पर इसी मटके से किया जाएगा लकी ड्रा.

दो कैंडिडेट के मत बराबर आने पर इसी मटके से किया जाएगा लकी ड्रा.

वोटिंग सामग्री के बीच एक मटका रखा दिखाई दिया. बताया जा रहा है कि प्रत्याशियों के बीच बराबर वोट पड़ने की स्थिति में लॉटरी द्वारा जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव होगा. डीएम लॉटरी निकालकर जिला पंचायत अध्यक्ष का नाम घोषित करेंगे.

उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव में कल 51 सदस्य जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव करेंगे. कलेक्ट्रेट में इसकी तैयारियां चल रही हैं. डीएम रवींद्र कुमार और एडीएम राकेश कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट में बने पोलिंग बूथ का निरीक्षण किया. इसके साथ ही जिला पंचायत सदस्यों की होने वाली वोटिंग को लेकर व्यवस्थाएं जांचीं. डीएम रवींद्र कुमार ने बताया की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटिंग निष्पक्ष ढंग से करवाई जाएगी. उन्होंने कहा कि कल चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाया जाएगा. उन्नाव में कल जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए राजनीति गरमाई हुई है, वहीं आज जिलाधिकारी रवींद्र कुमार और एडीएम राकेश कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट में बने पोलिंग बूथ का निरीक्षण किया. पोलिंग बूथ पर डीएम, एडीएम ने वोटिंग के लिए की गई व्यवस्थाएं देखीं.

'मटकी' खोलेगी किस्मत?

व्यवस्थाएं जांचने के बाद डीएम रवींद्र कुमार ने संबंधित अधिकारियों को कई निर्देश दिए. इस दौरान वोटिंग सामग्री के बीच एक मटका भी रखा दिखाई दिया. बताया जा रहा है कि प्रत्याशियों के बीच बराबर वोट पड़ने की स्थिति में लॉटरी द्वारा जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव होगा. डीएम लॉटरी निकालकर जिला पंचायत अध्यक्ष का नाम घोषित करेंगे. हांलाकि ऐसी स्थिति कम होती दिख रही हैं.

बीजेपी नेताओं के बीच ही जिला पंचायत का दिलचस्प मुकाबला!

कल बीजेपी वर्सेज बीजेपी चुनाव देखने को मिल सकता है. बीजेपी समर्थित शकुन सिंह और बीजेपी नेता अरुण सिंह बीजेपी नेताओं का समर्थन होने का दावा करते हुए मैदान में हैं. हांलाकि उन्नाव के कई विधायक और सांसद साक्षी महराज के साथ दिखे थे. वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष पद चुनाव से मालती रावत हाथ पीछे खींच चुकी हैं, हांलाकि कल होने वाली अध्यक्ष पद की वोटिंग में वे भी मैदान में होंगी. वोटिंग सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगी. शाम 4 बजे के आसपास परिणाम घोषित होंगे.

बीजेपी VS बीजेपी के बीच मुकाबला!

उन्नाव में जिला पंचायत सदस्य की कुल 51 सीटें हैं. जिसमें जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए 3 प्रत्याशी मैदान में हैं, बीजेपी से समर्थित पूर्व एमएलसी स्वर्गीय अजीत सिंह की पत्नी शकुन सिंह मैदान में हैं, वहीं बीजेपी नेता अरुण सिंह भी मैदान में हैं. सपा ने अपनी प्रत्याशी मालती रावत की उम्मीदवारी रद्द कर दी है, जिसके बाद मालती रावत ने खुद को जिला पंचायत अध्यक्ष पद चुनाव से अलग कर लिया है. हालांकि मालती रावत प्रत्याशी और जिला पंचायत सदस्य के रूप में शामिल रहेंगी. BJP वर्सेज BJP के बीच अब दिलचस्प मुकाबला है, वहीं देखना ये भी दिलचस्प होगा की आखिर जिला पंचायत अध्यक्ष का ताज किसके सिर सजता है.

किसके पास हैं कितनी सीटें?

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी की सबसे ज्यादा 20 सीटें हैं, वहीं बीजेपी ने 9 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकी 22 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है.

Tags: District Panchayat President Election, Unnao News, Uttar Pradesh Panchayat Election

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर