उन्नाव: अवैध खनन व भंडारण पर डीएम ने लगाया 2 करोड़ से ज्यादा का जुर्माना

अवैध बालू भंडारण पर लगा जुर्माना

उन्नाव (Unnao) में अवैध खनन (Illegal Mining) मामले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है. जिलाधिकारी रविंद्र की इस कार्रवाई के बाद अवैध खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है.

  • Share this:
उन्नाव. बालू खनन माफिया (Illegal Sand Mining) पर उन्नाव डीएम (Unnao DM) ने अवैध बालू भंडारण पर बड़ी और सख्त कार्रवाई की है. डीएम ने 2.25 करोड़ का जुर्माना खनन माफिया पर लगाने के साथ ही 15 दिन में जुर्माना भरने कि टाइम लाइन जारी की है. उन्नाव में अवैध खनन मामले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है. जिलाधिकारी रविंद्र की इस कार्रवाई के बाद अवैध खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है.

डीएम ने पकड़ा खेल

बता दें कि उन्नाव सदर तहसील के परियर में गंगा रेती पर श्याम इंटरप्राइजेज फार्म को 104 बीघे जमीन का पट्टा पांच वर्षों के लिए आवंटित किया गया है. जिसमें ठेकेदार द्वारा बालू खनन किया जा रहा है.  अवैध बालू खनन के बाद बारिश के दौरान गंगा से बालू निकालकर डंप करने की अनुमति दी जाती है. खनन माफिया ने 75 हजार घन मीटर बालू भंडारण की परमिशन पर करीब एक लाख घन मीटर का भंडारण कर लिया. डीएम ने बालू भंडारण की जांच कराई तो खनन माफिया का बड़ा खेल पकड़ा गया. डीएम ने फर्म ठेकेदार को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब किया. जिसके बाद ठेकेदार पर 2.25 करोड़ से अधिक का जुर्माना लगाया है. इसके अलावा अवैध बालू खनन में भी 70 लाख का जुर्माना लगाया है.

डीएम रविंद्र का बयान 

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि 75 हजार घन मीटर बालू भंडारण की अनुमति पर अवैध भंडारण किया गया. अवैध भंडारण पर ठेकेदार पर 2.25 करोड़ का जुर्माना लगाया गया है. 15 दिनों में जुर्माना की राशि जमा करने की टाइम लाइन दी गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.