उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट के पीछे गहरी साजिश? ये 5 वजहें कर रही हैं आशंका को मजबूत

उन्नाव रेप केस पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे में एक के बाद एक हो रहे खुलासों ने इसे संदिग्ध बना दिया है. पुलिस और प्रशासन ने अभी तक इस हादसे के पीछे किसी साजिश की पुष्टि नहीं की है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 1:01 PM IST
उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट के पीछे गहरी साजिश? ये 5 वजहें कर रही हैं आशंका को मजबूत
जेल में बंद चाचा से मिलने जा रही पीड़िता और उसके परिजन रायबरेली में दुर्घटना के शिकार हो गए थे. (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 1:01 PM IST
बहुचर्चित उन्नाव रेप केस पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. घटनाक्रम को देखकर साजिश की आशंका और प्रबल हो रही है. इस मामले में एक के बाद एक हो रहे खुलासों से यह दुर्घटना कम बल्कि साजिश ज्यादा नजर आ रही है. हालांकि पुलिस और प्रशासन ने अभी तक किसी साजिश की पुष्टि नहीं की है. वहीं इस मामले के मुख्य आरोपी और स्थानीय विधायक कुलदीप सेंगर और उसके भाई समेत अन्य लोगों पर हत्या और हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है.

इस पूरे मामले में पांच घटनाक्रम ऐसे हैं, जिससे साजिश की आशंका मजबूत हो रही है.

- हादसे के वक्त पीड़िता और उसके परिवार के साथ सुरक्षाकर्मी नहीं थे. इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश के बाद पीड़िता को सुरक्षा मुहैया कराई गई थी.

- इसे सामान्य हादसा मानने में इसलिए भी संदेह हो रहा है क्योंकि ट्रक ने रॉन्ग साइड से आकर कार को टक्कर मारी थी.

- जिस ट्रक ने कार को टक्कर मारी थी, उसकी नंबर प्लेट पुती हुई थी. इसको लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. अगर यह साजिश नहीं थी तो नंबर से छेड़छाड़ क्यों की गई थी?

- पीड़िता के चाचा की तरफ से दर्ज कराई गई एफआईआर में पुलिस ने बताया कि लड़की की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उसके यात्रा प्लान की जानकारी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर और उसके सहयोगियों को दी है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या जेल से ही सेंगर गवाहों और पीड़िता को खत्म करने की योजना पर काम कर रहा था?

- दुर्घटना के बाद पीड़िता का KGMU में इलाज चल रहा है. यहां से पुलिस ने सोमवार को एक संदिग्ध युवक को दबोचा था. यह युवक ट्रॉमा सेंटर में उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के पास जा रहा था.
Loading...

इसके अलावा, जिस तरह से इस केस से जुड़े एक-एक गवाहों और पीड़िता के परिवार के सदस्यों की मौत हुई है, वे सभी संदिग्ध रही हैं. इसके बाद इस हादसे ने साजिश की आशंका को और प्रबल कर दिया है. हालांकि पुलिस ने अभी तक इसे साजिश नहीं माना है और मामले की जांच जारी है.

ये भी पढ़ें- उन्नाव कांड: हादसे में साजिश की आशंका, पुता था ट्रक का नंबर

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हादसा, जानिए केस में कब क्या हुआ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 11:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...