लाइव टीवी

Unnao Gangrape and Murder: पीड़िता की कब्र पर प्रशासन ने शुरू किया चबूतरे का निर्माण, परिजन ने उखाड़ी ईंटें

भाषा
Updated: December 10, 2019, 2:03 PM IST
Unnao Gangrape and Murder: पीड़िता की कब्र पर प्रशासन ने शुरू किया चबूतरे का निर्माण, परिजन ने उखाड़ी ईंटें
स्‍थानीय प्रशासन ने उन्‍नाव गैंगरेप पीड़िता की कब्र पर चबूतरा बनाने का काम शुरू किया था, जिसे परिजन ने रुकवा दिया. (News 18 Hindi Creative)

Unnao Gangrape and Murder: स्‍थानीय प्रशासन ने पीड़िता (Gangrape Victim) की कब्र पर चबूतरा बनाने का काम शुरू किया था, जिसे परिजन ने रुकवा दिया.

  • Share this:
उन्‍नाव. गैंगरेप और मर्डर की शिकार पीड़िता के परिजन स्‍थानीय प्रशासन की पहल पर बिफर गए हैं. दरअसल, प्रशासन पीड़िता की कब्र पर चबूतरा का निर्माण शुरू किया, लेकिन पारिवारिक सदस्‍यों ने निर्माण कार्य को बीच में ही रुकवाते हुए ईंटों को उखाड़ कर फेंक दिया. जानकारी के मुताबिक, प्रशासन ने सोमवार शाम (9 दिसंबर 2019) को कब्र पर निर्माण कार्य शुरू करवाया था. अब मौके पर सुरक्षा की व्‍यवस्‍था की गई है.

उन्‍नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र में पीड़िता के शव को दफनाया गया है. स्‍थानीय प्रशासन वहां चबूतरे का निर्माण कार्य शुरू किया था. बिहार थाना प्रभारी विकास पांडेय ने बताया कि परिजनों के विरोध के बाद निर्माण कार्य रोक दिया गया है. साथ ही कब्र पर भी सुरक्षा की व्यवस्था कर दी गई है. वहीं, पीड़िता के पिता ने कहा कि जब तक मांगें पूरी नहीं हो जातीं, तब तक निर्माण नहीं कराने दिया जाएगा.

पीड़िता की बहन ने दी आत्‍मदाह की चेतावनी
उन्‍नाव गैंगरेप और मर्डर की शिकार पीड़िता की बड़ी बहन ने मांगें पूरी न होने पर आत्‍मदाह करने की चेतावनी दी है. पीड़िता की बहन की तबियत अचानक बिगड़ने के कारण उन्‍हें जिला अदालत में भर्ती कराया गया है. फिलहाल उनका इलाज चल रहा है. बता दें कि पीड़िता के पिता ने नौकरी, शस्‍त्र लाइसेंस और सरकारी आवास की मांग कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, पीड़िता के परिजन को शस्‍त्र लाइसेंस प्रदान कर दिया गया है.

आरोपियों ने कर दिया था आग के हवाले
पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रशासन दे चुका है. कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद अन्‍नू टण्‍डन ने पांच लाख रुपये और समाजवादी पार्टी ने एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी है. गौरतलब है कि उन्नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 23 वर्षीय युवती को गुरुवार तड़के (5 दिसंबर 2019) रेलवे स्टेशन जाते वक्त रास्ते में पांच आरोपियों ने आग के हवाले कर दिया था. आरोपियों में से दो के खिलाफ पीड़िता ने बलात्कार का मामला दर्ज कराया था. वहीं, आरोपियों में से एक शुभम की मां ने मामले की CBI से जांच कराने की मांग की है.
 

ये भी पढ़ें: उन्नाव: रेप पीड़िता की बहन की तबीयत बिगड़ी, हॉस्पिटल में एडमिट

UP में घटे नहीं बढ़ रहे हैं महिलाओं के खिलाफ होने वाले ये अपराध

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 1:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर