होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Video: फीस जमा नहीं कराने पर छात्रा को दिनभर स्कूल में रखा खड़ा, नहीं देने दी परीक्षा

Video: फीस जमा नहीं कराने पर छात्रा को दिनभर स्कूल में रखा खड़ा, नहीं देने दी परीक्षा

Unnao News: डीएम ने एसडीएम को जांच के आदेश दिए

Unnao News: डीएम ने एसडीएम को जांच के आदेश दिए

Unnao News: प्रदेश के स्कूलों में बच्चों के उत्पीड़न की घटनाएं रुक नहीं पा रही हैं. कभी फीस तो कभी पिटाई के मामले सामने ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बीजेपी नेता वरुण गांधी ने ट्वीट करके कहा कि शिक्षण संस्थान मानवता न भूलें
एसडीएम ने जांच करके मान्यता निरस्तीकरण और विधिक कार्रवाई के दिए निर्देश

उन्नाव. उन्नाव के एक स्कूल प्रिंसिपल (School Principle) ने फीस जमा न होने पर छात्रा को दिनभर स्कूल में खड़ा रखा और परीक्षा नहीं देने दी. बाद में छात्रा (Innocent student) ने रोते हुए स्कूल प्रबंधन की करतूत बताई तो उसका वीडियो वायरल (Video Viral) हो गया. उन्नाव के डीएम (DM of Unnao) ने इस सारे मामले की जांच कर एसडीएम को रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं. यह मामला उन्नाव जिले के बांगरमऊ कस्बे में संचालित बाल विद्या मंदिर का है. मामले संज्ञान में आते ही जिला पंचायत अध्यक्ष और डीएम ने तत्काल एक्शन लिया है.

बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पश्चिम टोला के रहने वाले गोविंद कुशवाहा की बेटी अपूर्वा बांगरमऊ कस्बा में संचालित बाल विद्या मंदिर में कक्षा पांच की छात्रा है. मासूम बेटी अपूर्वा का कल रोते हुए का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. उसने रोते हुए स्कूल प्रबंधन की करतूत को बयां किया. छात्रा ने फीस जमा करने में दो दिन की देरी पर स्कूल में पूरे दिन खड़े रखने और पेपर न दिलाये जाने का बात कही.

" isDesktop="true" id="4769453" >

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी परिसर के ASI सर्वे को लेकर दायर याचिकाओं पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई आज

जिला पंचायत अध्यक्ष ने जमा कराई फीस

मासूम अपूर्वा का रोते हुए का यह वीडियो वायरल हो गया. उन्नाव जिला पंचायत अध्यक्ष शकुन सिंह ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए अपने बेटे शशांक को अपूर्वा की मदद के लिए उसके घर भेजा. जिला पंचायत अध्यक्ष ने बेटी के फीस जमा करने के साथ ही स्कूल प्रबंधन को किसी भी बच्चे के साथ ऐसे दुर्व्यवहार ना करने की बात कही. सिंह ने कहा कि ऐसी घटनाएं गलत हैं. इस तरह की घटनाओं से मेधावी बच्चों के मानसिक आघात पहुंचता है.

डीएम ने एसडीएम को जांच के आदेश दिए

दूसरी ओर वायरल वीडियो के संज्ञान में आने के बाद डीएम उन्नाव ने एसडीएम को जांच के आदेश दिए. एसडीएम ने मौके पर पहुंच जांच की है. विद्या मंदिर की मान्यता संबंधी कई खामियां मिली हैं. इसके चलते मान्यता निरस्तीकरण व विधिक कार्रवाई को एसडीएम ने कहा है. बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने ट्वीट कर कालेज प्रबंधन व व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं. वरुण गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि ऐसी तस्वीर सामने न आये. इसकी जिम्मेदारी जनपद के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की है. निजी संस्थान मानवता न भूलें और याद रखें कि शिक्षा व्यापार नहीं है.

Tags: Poor Students, Unnao News Today, Up news in hindi, Varun Gandhi Video Tweet, Viral video news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें