उन्नावः 30 किमी की दूरी तय कर किशोर ने डीएम और सीडीओ से मांगा आवास

किशोर नितिन ने डीएम देवेन्द्र कुमार पाण्डेय से मुलाकात कर अपने परिवार के लिए घर की मांग की. डीएम ने किशोर को हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 31, 2018, 5:29 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 31, 2018, 5:29 PM IST
कक्षा 9 में पढ़ने वाले किशोर खेलने-कूदने और दोस्तों में व्यस्त रहते हैं. इसी उम्र में एक किशोर ऐसा भी है जिसे सर ढंकने के लिए अपने ऊपर छत चाहिए. इसके लिए वह 30 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर उन्नाव में अधिकारियों से मिलता है और आवास की मांग करता है. डीएम उन्नाव ने किशोर को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. वहीं सीडीओ ने कहा है की जल्द ही किशोर को मदद दी जाएगी.

उन्नाव जिले के नवाबगंज ब्लॉक के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाला कक्षा 9 का छात्र जैसे ही कलेक्ट्रेट पहुंचा हर किसी की निगाह उस पर टिक गई. इस किशोर ने खुद एक सादे कागज पर प्रार्थनापत्र लिखा, फिर वही प्रार्थना पत्र लेकर छात्र डीएम कार्यालय के बाहर खड़ा होकर अपनी बारी का इंतेजार करने लगा. किशोर नितिन ने डीएम देवेन्द्र कुमार पाण्डेय से मुलाकात कर अपने परिवार के लिए घर की मांग की. डीएम ने किशोर को हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

डीएम ने किशोर को मुख्य विकास अधिकारी से मिलने को कहा. मुख्य विकास आधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने किशोर से मुलाकात कर उसकी समस्या जानी और उसे हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. आपको बता दें की किशोर नितिन के सिर से पिता का साया पहले ही उठ चुका है और मां खेती-किसानी कर किसी तरह परिवार का भरण-पोषण करती है.

मां के बाद नितिन घर में सबसे बड़ा है. उसका एक छोटा भाई भी है. इसलिए नितिन खुद अधिकारियों की चौखट पर चक्कर लगा कर अपने लिए आवास की मांग कर रहा है. वहीं सीडीओ प्रेम रंजन सिंह ने कहा की किशोर की हर संभव तरीके से मदद की जाएगी.

रिपोर्ट - अनुज गुप्ता

ये भी पढ़ें -

करोड़ों खर्च कर ऑफिस बनाने वाली BJP क्यों नहीं बनवा रही राम मंदिरः तोगड़िया


अखिलेश-शिवपाल की समाजवादी 'महाभारत' में किसके होंगे 'पितामह' मुलायम!


मोदी सरकार का युवाओं को गिफ्ट, एक कमरे से शुरू करें ये बिज़नेस, नहीं है निवेश की जरूरत
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर