Unnao News: साक्षी महाराज का विवादित बयान, बोले - कांग्रेस ने कराई थी सुभाष चंद्र बोस की हत्या

भाजपा सांसद साक्षी महाराज. (फाइल फोटो)

Unnao News: साक्षी महाराज ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस को समय से पहले मौत के गाल में भेज दिया था. मेरा आरोप है कि कांग्रेस के लोगों ने ही सुभाष चंद्र बोस की हत्या कराई थी.

  • Share this:
    उन्नाव. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज (BJP MP Sakshi Maharaj) एक बार फिर अपने विवादित बयान को लेकर सुर्ख़ियों में हैं. इस बार उन्होंने नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhash Chandra Bose) की मौत को लेकर विवादित बयान दिया है. उनके 125वीं जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हिये साक्षी महाराज ने सुभाष चंद्र बोस की हत्या के पीछे कांग्रेस (Congress) का हाथ बताया. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के लोगों ने ही सुभाष चंद्र बोस की हत्या करवाई थी.

    साक्षी महाराज ने कहा, "सुभाष चंद्र बोस को समय से पहले मौत के गाल में भेज दिया था. मेरा आरोप है कि कांग्रेस के लोगों ने ही सुभाष चंद्र बोस की हत्या कराई थी, क्योंकि उनकी लोकप्रियता के आगे पंडित नेहरू तो कहीं ठहरते ही नहीं थे. महात्मा गांधी भी कहीं नहीं ठहरते थे।"





    लहू के भाव से हमने आजदी खरीदी थी

    उन्होंने कहा की सुभाष चंद्र बोस ने नारा दिया था तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा. अंग्रेज इतने  मांगे से आजादी देंगे. सुभाष चंद्र बोस कहा करते थे तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजाद दूंगा. मैं कहता हूं लहू के भाव से हमने आजदी खरीदी थी. इस आजादी के लिए कितने लोग शहीद हो गए.

    गौरतलब है कि 23 जनवरी को बीजेपी ने पूरे देश में पराक्रम दिवस के रूप में मनाया. देश में जगह-जगह सुभाष जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, राज्यपाल और कई नेता पराक्रम दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.