उन्नाव: कोरोना मुक्त वॉर्ड होने पर सभासद को विकास के लिए मिलेंगे 2 लाख रुपए

Unnao news: बांगरमऊ नगर पालिका की अनूठी पहल

Unnao news: बांगरमऊ नगर पालिका की अनूठी पहल

Unnao News:बांगरमऊ नगर पालिका चेयरमैन इजहार खां ने कहा कि क्षेत्र में वैक्सीन को लेकर जागरूकता की कमी है. खासतौर पर हमारे ( मुस्लिम समाज ) में देखी जा रही है. जिसको देखते हुए यह अभियान चलाया गया है.

  • Share this:

उन्नाव. उन्नाव (Unnao) में मुस्लिम समाज (Muslim Community) के लिए नगर पालिका परिषद चेयरमैन ने कोरोना टीकाकरण (COVID Vaccination) को गति देने व काल बने कोरोना संक्रमण से जंग जीतने के लिए एक अनूठी और सराहनीय पहल की है. वार्ड को संक्रमण मुक्त करने पर सभासद को 'अतिरिक्त विकास' का ऑफर दिया गया है. वार्ड के 'कोरोना मुक्त' घोषित करने पर दो लाख का इनाम देने की घोषणा की है. जागरूकता लाने के लिए सभासदों की भूमिका सबसे अहम साबित हो सकती है. अगर सब ठीक रहा तो आने वाले दिनों में बांगरमऊ चेयरमैन का प्रयोग काफी लाभदायक और पॉपुलर हो सकता है. न्यूज़ 18 की टीम ने जब क्षेत्र का दौरा किया तो चेयरमैन, ईओ और नगर पालिका  से जुड़े अधिकारी और कर्मचारी सेनेटाइजेशन, थर्मल स्क्रीनिंग और साफ सफाई करते दिखाई दिए। वहीं लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक भी किया गया.

उन्नाव जिला मुख्यालय से करीब 55 किलोमीटर दूर बांगरमऊ नगर पालिका क्षेत्र में भी मुस्लिम समाज के लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर भ्रम का माहौल बना है. मुस्लिम समाज का एक बड़ा तबका वैक्सीन लगवाने में पीछे हट रहा है. वहीं बांगरमऊ नगर पालिका परिषद चेयरमैन इज़हार खां उर्फ गुड्डू ने अब वैक्सीनेशन जागरूकता के लिए 'विकास' को जागरूकता का हथियार बनाया है. बांगरमऊ को कोरोना मुक्त करने के लिए चेयरमैन ने सभी सभासदों से वार्ड की साफ-सफाई, सेनेटाईजेशन के अलावा संक्रमण जांच व मुख्य रूप से वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करने की अहम जिम्मेदारी सौंपी है. वार्ड के कोरोना मुक्त होने पर चेयरमैन ने 2 लाख रुपए का इनाम अथवा प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है. इनाम की धनराशि से सभासद अपने वार्ड में विकास कार्य करा सकेंगे. मुहिम की घोषणा होते ही वार्ड सभासदों ने वार्डों को साफ सुथरा बनाने में लगे हुए हैं. आपको बता दें कि प्रतिदिन वार्डो में सेनेटाईजेशन का किया जा रहा है. वहीं लोगों की कोविड-जांच लगातार कराई जा रही है. सभासद ऐसे लोगों की भी निगरानी कर रहे हैं, जो इन दिनों बाहर से आ रहे हैं.

बांगरमऊ चेयरमैन का बयान 

बांगरमऊ नगर पालिका चेयरमैन इजहार खां ने कहा कि क्षेत्र में वैक्सीन को लेकर जागरूकता की कमी है. खासतौर पर हमारे ( मुस्लिम समाज ) में देखी जा रही है. जिसको देखते हुए यह अभियान चलाया गया है. हम हर वार्ड में कोविड जांच भी करा रहे हैं. वहीं बाहर से आने वालों की निगरानी भी कर रहे हैं. हमारा मकसद इतना है कि नगर पालिका कोरोना मुक्त हो जाये. अभियान में सभासदों और नगर पालिका कर्मियों के अलावा स्थानीय निवासियों का सहयोग मिल रहा है. जिसकी वजह से लगता है कि जल्द ही हम कोरोना मुक्त हो जाएंगे. चेयरमैन का कहना है कि जो भी वार्ड कोरोना मुक्त होता जायेगा, उस वार्ड के सभासद को वार्ड के विकास कार्य के लिए विशेष तौर पर 2 लाख रुपए नगर पालिका फंड से दिया जायेगा. जिससे संबंधित सभासद अपने क्षेत्र में विकास कार्य करायेंगे.
2 शिफ्टों में काम कर रहे कर्मचारी 

आपको बता दें कि नगर पालिका बांगरमऊ की आबादी 2011 की जनगणना के अनुसार 44339 है. कुल 25 वार्ड हैं. हर वार्ड में 500 से 600 की आबादी है. अभी तक इलाके में 76 पॉजिटिव केस थे, जिसमे अब 2 सक्रिय हैं. वार्ड की साफ़ सफाई और अन्य कामों के इए 168 कर्मचारी 2 शिफ्टों में काम कर रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज