ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के साथ उन्नाव पुलिस की गांधीगिरी, दिया गुलाब, पहनाया हेलमेट

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 1, 2018, 11:56 AM IST
ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के साथ उन्नाव पुलिस की गांधीगिरी, दिया गुलाब, पहनाया हेलमेट
ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों को गुलाब भेंट करती पुलिस. Photo: News 18

उन्नाव सीओ सिटी उमेश चंद्र त्यागी अपने हमराहियों के साथ चेकिंग में एक नए तरीके से लोगों को समझा रहे हैं. वह बाइक चालकों को रोककर गुलाब का फूल व हेलमेट देकर यातायात का पाठ सिखा रहे हैं.

  • Share this:
उन्नाव में पुलिस ने यातायात नियमों को लेकर अनोखा अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने नियम तोड़ने वालों को रेड रोज़ बांटे तो वहीं कुछ लोगों को अभियान के दौरान फ़्री हेलमेट भी दिए. वहीं कुछ लोग पुलिस के इस चेहरे को देखकर हैरान दिखे और गुलाब लेने में भी कतराते रहे. जिस पर सीओ ने उन्हें चालान समझकर गुलाब रखने की सलाह दे डाली.

वैसे तो पुलिस के बारे में हम हमेशा गलत ही सुनते हैं या यूं कहें कि पुलिस का चेहरा हमेशा ही डरावना लगता है लेकिन यही उन्नाव पुलिस का आज एक नया चेहरा सामने आया. जिसमें यातायात नियम का पाठ पुलिस नए ढंग से पढ़ाते दिखाई दिए. आज उन्नाव सीओ सिटी उमेश चंद्र त्यागी अपने हमराहियों के साथ चेकिंग में एक नए तरीके से लोगों को समझा रहे हैं. वह बाइक चालकों को रोककर गुलाब का फूल व हेलमेट देकर यातायात का पाठ सिखा रहे हैं.

वहीं पुलिस के इस चेहरे से अंजान गाड़ी चालकों में हड़कंप मच गया. वाहन चेकिंग के दौरान सीओ ने रुके हुए चालकों को यातायात का पाठ पढ़ाया. सीओ ने कार चालकों को सीट बेल्ट और दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाकर वाहन चलाने की सलाह दी. सीओ और उनके साथ मौजूद पुलिस कर्मियों ने हाथों में लिए हुए गुलाब के फूल को बाइक चालकों को पकड़ा कर उनको यातायात नियमों की जानकारी दी. कुछ वाहन चालक फूल लेने भी संकोच करते जिसपर सीओ उन्हें समझाते हुए दिखे.

वहीं इस पहल पर मीडिया से बात करते हुए सीओ सिटी उमेश चंद्र त्यागी ने बताया कि एक नवम्बर से यातायात माह की शुरुआत हो रही है, जिसकी पूर्व संध्या पर हमलोगों ने जो नागरिक हेलमेट नहीं खरीद पा रहे हैं या जिनके पास हेलमेट नहीं है, उन्हें निःशुल्क हेलमेट देकर उनको हमेशा हेलमेट पहनने की बात बताई गई है. उन्होंने कहा कि हम लोग लोगों को जागरूक करते हुए बता रहे हैं कि हेलमेट पहनने से दुर्घटना के समय शारीरिक क्षति की कम सम्भावना रहती है इसलिए सभी लोग हेलमेट जरूर पहनें.

(रिपोर्ट: अनुज गुप्ता)

ये भी पढ़ें: 

अखिलेश नहीं शिवपाल यादव की पार्टी से चुनाव लड़ना चाह रही हैं मुलायम की छोटी बहू अपर्णा
Loading...

VIDEO: सीतापुर जिला जज के चैम्बर में एसपी से वकीलों ने की बदसलूकी, दरोगा को जूतों से पीटा

पीलीभीत में सामने आया लव, सेक्स और धोखा, दर्ज हुई FIR

स्टैच्यू आॅफ यूनिटी पर बोलीं मायावती- बहुजन समाज से माफी मांगें बीजेपी और आरएसएस

जानिए अखिलेश ने क्यों कहा- सीएम योगी कमाल के हैं, जो बोलते हैं, अच्छा बोलते हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2018, 11:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...