'ग्लूकोज' के नाम पर अवैध शराब की तस्करी, पुलिस ने पकड़ा 20 लाख का माल

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 30, 2018, 5:14 PM IST
'ग्लूकोज' के नाम पर अवैध शराब की तस्करी, पुलिस ने पकड़ा 20 लाख का माल
गिरफ्तार ट्रक चालक

सबसे खास बात ये हैं कि शराब की खेप कई जनपदों से होते हुए उन्नाव पहुंच गई लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी. वहीं फर्जीवाड़ा करने के लिए शराब माफियाओं ने फर्जी ग्लूकोज की बिल्टी का सहारा लिया था.

  • Share this:
उन्नाव पुलिस ने मंगलवार को हरियाणा से यूपी आ रही एक ट्रक अवैध शराब बरामद की है. पुलिस ने इस मामले में आरोपी ट्रक चालक को गिरफ्तार किया है. आपको बता दें की जिस ट्रक से शराब को लाया जा रहा था उसकी बिल्टी ग्लूकोज के नाम पर बनाई गई थी. पुलिस के मुताबिक शराब माफिया लगभग हर बोतल पर 400 रुपए का मुनाफा कमा रहे थे. सबसे खास बात ये हैं कि शराब की खेप कई जनपदों से होते हुए उन्नाव पहुंच गई लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी.

एसपी हरीश कुमार ने बताया कि गंगाघाट पुलिस और एसओजी टीम को मुखबीर के जरिए सूचना पर हरियाणा से लायी जा रही एक राजस्थान नंबर की ट्रक अवैध शराब पकड़ी है. इसके साथ ही ट्रक चालक को भी गिरफ़्तार किया गया है. पकड़ी गई शराब की 20 लाख से ज्यादा बताई जा रही है. हरियाणा में शराब दूसरे राज्यों से कम कीमत में मिलती है जिसके चलते वहां से बड़ी संख्या में शराब की तस्करी होती है. जिसको प्रदेश के कई जनपदों में चोरी छिपे पहुंचाया जाता है.

वहीं फर्जीवाड़ा करने के लिए शराब माफियाओं ने फर्जी ग्लूकोज की बिल्टी का सहारा लिया था. जो बड़े ब्रांड की शराब पकड़ में आयी है वो हरियाणा में काफी कम दामों में मिलती है और हर बोतल में शराब माफिया को लगभग 400 रुपए मुनाफा होता हैं. जिसके कारण अवैध शराब का कारोबार उत्तर प्रदेश में तेजी से पांव पसार रहा है.

एसपी ने खुलासा करते हुए बताया की हरदोई के रहने वाले एक आरोपी चालक बब्लू को गिरफ्तार किया गया है, जबकी एक आरोपी अभी भी फरार है. एसपी हरीश कुमार ने बताया कि आरोपी के खिलाफ गैंगस्टर और धारा 401 की भी कार्रवाई की जाएगी.

(रिपोर्ट: अनुज गुप्ता)

ये भी पढ़ें:

लखनऊ: एनडी तिवारी के पूर्व बंगले में रहेंगे अपना दल के अध्यक्ष आशीष पटेल
Loading...

लोक गायिका मालिनी अवस्थी बोलीं- गांव में #MeToo नहीं, दे थप्पड़-दे थप्पड़ से निपट लेते हैं

राम मंदिर पर बोले सीएम योगी- सर्वानुमति से निकले हल तो उत्तम, दूसरे ऑप्शन भी हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2018, 5:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...