उन्नाव रेप केस: आज सामने आएगा एक्सिडेंट का सच, ड्राइवर-क्लीनर का चल रहा नार्को टेस्ट

कोर्ट से परमिशन मिलने के बाद सीबीआई टीम दोनों आरोपियों को लेकर गुजरात के गांधीनगर पहुंच गई. हालांकि इन दिनों का पॉलीग्राफ टेस्ट पहले भी हो चुकी है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 11, 2019, 4:50 PM IST
उन्नाव रेप केस: आज सामने आएगा एक्सिडेंट का सच, ड्राइवर-क्लीनर का चल रहा नार्को टेस्ट
ट्रक के ड्राइव और क्लीनर का हो रहा नार्को टेस्ट
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 11, 2019, 4:50 PM IST
उन्नाव रेप केस(Unnao rape case) में जांच कर रही सीबीआई(CBI) ने अपनी जांच को एक कदम और आगे बढ़ाया है. सीबीआई रविवार को आरोपी ट्रक चालक आशीष पाल व क्लीनर मोहन श्रीवास्तव का नार्को टेस्ट करा रही है. कोर्ट से परमिशन मिलने के बाद सीबीआई टीम दोनों आरोपियों को लेकर गुजरात के गांधीनगर पहुंच गई. हालांकि इन दिनों का पॉलीग्राफ टेस्ट पहले भी हो चुकी है.

जांच एजेंसी के डिप्टी एसपी राम सिंह ने सीबीआई कोर्ट में अपील दाखिल करते हुए कहा था कि नार्को टेस्ट के लिए दोनों ने सहमति दे दी है. कोर्ट ने आरोपियों की न्यायिक हिरासत की अवधि 14 अगस्त कर बढ़ाए जाने के भी आदेश दिए हैं.

तिहाड़ में कैद है आरोपी विधायक सेंगर
वहीं दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने शुक्रवार को उन्नाव दुष्कर्म मामले के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर आरोप तय कर दिए हैं. कोर्ट ने विधायक सेंगर पर आईपीसी की धारा-120 बी, 363, 366, 109, 376 (आई) और पॉक्सो एक्ट-3 और 4 के तहत आरोप तय किए हैं. आरोप है कि 4 जून 2017 को विधायक कुलदीप सेंगर ने शशि सिंह के साथ साजिश कर पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीतापुर जेल में बंद रहे दुष्कर्म मामले के आरोपी विधायक सेंगर को तिहाड़ शिफ्ट किया गया था। उसके साथ सहआरोपी शशि भी है। बीते दिनों भाजपा ने सेंगर को पार्टी से निकाल दिया है.

पीड़िता का एम्स में चल रहा इलाज
सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पीड़िता को लखनऊ के ट्रामा सेंटर से दिल्ली एम्स एयरलिफ्ट किया गया. अगले दिन पीड़िता के वकील को भी एम्स पहुंचाया गया. दोनों की हालत अभी नाजुक है.

28 जुलाई को हुआ था पीड़िता का एक्सिडेंट 
Loading...

दो साल पहले उन्नाव के माखी गांव की रहने वाली युवती ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर व उनके भाई पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया था. 28 जुलाई को पीड़िता अपने चाचा से मिलने रायबरेली जेल जा रही थी. लेकिन रास्ते में उसकी कार को गलत दिशा से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी थी. इस हादसे में पीड़िता व उनका वकील गंभीर रूप से घायल हुआ था. जबकि उसकी चाची व मौसी की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें:

हमीरपुर में BJP नेता की घर में गला रेतकर हत्या

काशी के संतों ने पाकिस्तान के खिलाफ ठोकी ताल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 11, 2019, 4:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...