उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत के मामले में कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ आरोप तय

कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) समेत अन्य के खिलाफ दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट (Tees Hazari Court Delhi) ने आरोप तय कर दिए हैं.
कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) समेत अन्य के खिलाफ दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट (Tees Hazari Court Delhi) ने आरोप तय कर दिए हैं.

उन्नाव रेप केस (Unnao Rape Case) में दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट ने प्रथमदृष्टया पाया कि मामले में बड़ी साजिश रची गई है. पीड़िता के पिता को झूठे आर्म्स केस में फंसाने और पुलिस हिरासत में उनकी मौत के मामले में बाहुबली विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) समेत अन्य के खिलाफ कोर्ट ने आरोप तय कर दिए हैं.

  • Share this:
उन्नाव रेप केस (Unnao Rape Case) में पीड़िता के पिता को झूठे आर्म्स केस में फंसाने और पुलिस हिरासत में उनकी मौत के मामले में बाहुबली विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) समेत अन्य के खिलाफ दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट (Tees Hazari Court Delhi) ने आरोप तय कर दिए हैं. कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई करते हुए प्रथमदृष्टया पाया कि मामले में बड़ी साजिश रची गई है. कोर्ट के मुताबिक पुलिस मौके पर पहुंची थी, लेकिन उसने कोई हस्तक्षेप नहीं किया. साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता के पिता के शरीर पर 14 गंभीर चोट के निशान थे.

तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी आरोप तय
मामले में कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) के अलावा माखी पुलिस थाने के तत्कालीन प्रभारी अशोक सिंह भदौरिया, सब-इंस्पेक्टर कामता प्रसाद सिंह, कॉन्स्टेबल आमिर खान, बाहुबली विधायक कुलदीप के भाई अतुल सिंह सेंगर समेत चार अन्य को आरोपी बनाया गया था. अब सभी आरोपियों के खिलाफ पीड़िता के पिता को आर्म्‍स एक्ट के झूठे मामले में फंसाने का केस चलेगा और सीबीआई (CBI) की चार्जशीट के मुताबिक गवाही होगी.

रेप मामले में भी तय हुआ है आरोप
इससे पहले दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट (Tees Hazari Court Delhi) ने उन्नाव रेप केस में शुक्रवार को विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ पीड़िता से रेप के मामले में आरोप तय कर दिए थे. कोर्ट ने प्रथमदृष्टया पाया था कि सेंगर के खिलाफ आरोप तय करने के लिए साक्ष्य मौजूद हैं. कोर्ट ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर गैंगरेप और पॉस्को एक्ट 120 बी के तहत आरोप तय किए हैं.



बता दें कि अप्रैल, 2017 में नाबालिग लड़की ने उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाया था. मामला सामने आने के बाद सूबे की योगी सरकार ने इसकी सीबीआई जांच की सिफारिश की थी.

ये भी पढ़ें:

कानपुर: रेप के बाद फांसी पर लटका मिला 11वीं की छात्रा का शव

अयोध्या विवाद सुनवाई LIVE: रामलला विराजमान की तरफ से होगी बहस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज