उन्नाव रेप केस: पीड़िता के पिता को आर्म्स एक्ट में फंसाने के मामले में सेंगर आरोपित

सीबीआई ने हाल में एक आरोप - पत्र दायर किया जिसमें सेंगर पर आरोप है कि उसने 4 जून 2017 की रात को अपने आवास पर नाबालिग लड़की से बलात्कार किया


Updated: July 13, 2018, 7:49 PM IST
उन्नाव रेप केस: पीड़िता के पिता को आर्म्स एक्ट में फंसाने के मामले में सेंगर आरोपित
भाजपा विधायक सेंगर आरोपित (File Photo)

Updated: July 13, 2018, 7:49 PM IST
बहुचर्चित उन्नाव कांड से जुड़ी नाबालिग रेप पीड़िता के पिता को आर्म्स एक्ट के एक फर्जी मामले में फंसाने के मामले में सीबीआई की ओर से दायर किए गए आरोप - पत्र में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को नामजद किया गया है. सेंगर पर नाबालिग पीड़िता से बलात्कार का आरोप है.

लखनऊ में एक विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष दायर किए गए आरोप-पत्र में सेंगर के साथ माखी पुलिस थाने के तत्कालीन थाना प्रभारी अशोक सिंह भदौरिया , सब - इंस्पेक्टर कामता प्रसाद सिंह , कॉंस्टेबल आमिर खान , विधायक के भाई अतुल सिंह सेंगर को भी नामजद आरोपी बनाया गया है.

सीबीआई ने चार अन्य आरोपियों को भी किया नामजद 
सीबीआई ने हाल में एक आरोप - पत्र दायर किया जिसमें सेंगर पर आरोप है कि उसने 4 जून 2017 की रात को अपने आवास पर नाबालिग लड़की से बलात्कार किया , लेकिन इस घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने प्राथमिकी नहीं दर्ज की.

ये भी पढ़ें: उन्नाव गैंगरेप: आरोपी बीजेपी विधायक बोले-CBI ने नहीं दिया मुझे न्याय

स्थानीय पुलिस ने लड़की के पिता पर एक देसी पिस्तौल लहराने के आरोप में मामला दर्ज कर उन्हें उस वक्त जेल में बंद कर दिया जब इस साल चार अप्रैल को उन्होंने सेंगर के खिलाफ मामला दाखिल किया. विधायक और उसके साथियों ने पीड़िता के पिता की कथित तौर पर पिटाई भी की.

ये था पूरा मामला
पुलिस की कार्रवाई के कारण पीड़िता ने आठ अप्रैल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के सामने आत्मदाह की कोशिश की थी ताकि वह अपने पिता की तकलीफ के बारे में उन्हें बता सके. अगले दिन पीड़िता के पिता ने दम तोड़ दिया था. सीबीआई ने विधायक , उसके भाई , पुलिसकर्मियों और पांच अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 120- बी , 166, 167, 193, 201 सहित कई अन्य धाराओं में आरोप - पत्र दायर किया है. सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा कि मामले की जांच जारी है.
(एजेंसी इनपुट के साथ)
ये भी पढ़ें: विधायक सेंगर पर सीबीआई चार्जशीट के बाद बैकफुट पर BJP
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर