उन्नाव रेप पीड़िता का एक्सीडेंट: CBI को जांच के लिए दो हफ्ते की मोहलत

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 19, 2019, 11:39 AM IST
उन्नाव रेप पीड़िता का एक्सीडेंट: CBI को जांच के लिए दो हफ्ते की मोहलत
उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट में भी आरोपी हैं विधायक कुलदीप सिंह सेंगर

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार को इस हादसे में घायल उन्नाव रेप (Unnao Rape Case) पीड़िता के वकील को मेडिकल खर्च के रूप में 5 लाख रुपए की अंतरिम सहायता देने का निर्देश भी दिया.

  • Share this:
उन्नाव रेप पीड़िता (Unnao Rape Victim) के रोड एक्सीडेंट मामले की जांच पूरी करने के लिए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सीबीआई (CBI) को दो और हफ्ते का वक्त दिया है. दरअसल सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में इस केस की स्टेटस रिपोर्ट सौंपते हुए जांच के लिए अतिरिक्त समय की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया. शीर्ष अदालत ने इसके साथ ही योगी सरकार को इस हादसे में घायल पीड़िता के वकील को मेडिकल खर्च के रूप में 5 लाख रुपए की अंतरिम सहायता देने का निर्देश भी दिया.

दरअसल, बीते 1 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से 14 दिन के भीतर जांच पूरी करने का आदेश दिया था. आज हुई सुनवाई में सीबीआई ने जांच के लिए चार हफ़्तों का वक्त मांगा था.

गौरतलब है कि इस हादसे की जांच के लिए सीबीआई ने 20 सदस्यीय विशेष टीम गठित की थी. इस टीम में एसपी, एएसपी, सीओ, इंस्पेक्टर और उपनिरीक्षक शामिल हैं. इस मामले में मुख्य आरोपी बीजेपी निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर हैं.

28 जुलाई को पीड़िता का हुआ था एक्सीडेंट

गत 28 जुलाई को उन्नाव रेप पीड़िता रायबरेली जेल में बंद अपने चाचा से मुलाकात कर अपनी चाची, मौसी और अपने वकील के साथ कार से लौट रही थी. उसी दौरान एक तेज रफ्तार ट्रक ने कार को टक्कर मार दी. इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि वह खुद और उसके वकील महेंद्र सिंह चौहान गंभीर रूप से घायल हैं.

दिल्ली के एम्स में चल रहा है इलाज

बता दें सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान लेने के बाद उन्नाव रेप केस से जुड़े सभी मामले दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में ट्रांसफर हो गए हैं, जहां उनकी सुनवाई धर्मेश शर्मा की कोर्ट में नियमित रूप से चल रही है. इस बीच पीड़िता और उसके वकील को भी लखनऊ के ट्रामा सेंटर से एयरलिफ्ट कर बेहतर इलाज के लिए एम्स शिफ्ट किया गया है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

लम्भुआ कांड: छात्रा से छेड़छाड़ व हत्या मामले में पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड

एक ही दिन में 6 हत्याओं से दहला प्रयागराज, कानून-व्यवस्था बेपटरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 11:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...