उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट: गुजरात के FSL लैब में ट्रक ड्राइवर-क्लीनर का होगा नार्को टेस्ट

सोमवार को सीबीआई ने एफएसएल लैब में जांच करने वाली टीम को घटना से जुड़े कई स्टील फोटोग्राफ व वीडियो भी सौंपे थे. मंगलवार को भी इसी टेस्ट से जुड़े अन्य टेस्ट भी करवाया जाएगा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 13, 2019, 12:03 PM IST
उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट: गुजरात के FSL लैब में ट्रक ड्राइवर-क्लीनर का होगा नार्को टेस्ट
दिल्ली के एम्स में चल रहा है उन्नाव रेप पीड़िता का इलाज
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 13, 2019, 12:03 PM IST
उन्नाव रेप पीड़िता (Unnao Rape Case) की कार दुर्घटना मामले में सीबीआई (CBI) की टीम आज यानी मंगलवार को भी ट्रक ड्राइवर और क्लीनर का विशेष जांच करवाएगी. सीबीआई की टीम गुजरात के गांधीनगर स्थित एफएसएल लैब (Gandhinagar FSL Lab) में दोनों का ब्रेन इलेक्ट्रॉनिक ऑसिलेशन और सिग्नेचर प्रोफाइलिंग टेस्ट करवाएगी. इससे पहले सोमवार को दोनों आरोपियों का लगभग नौ घंटे तक परीक्षण हुआ था. मंगलवार को ये परीक्षण करीब 12 घंटे से ज्यादा तक चलेगा.

सोमवार को सीबीआई ने एफएसएल लैब में जांच करने वाली टीम को दुर्घटना से जुड़े कई फोटोग्राफ और वीडियो सौंपे थे. मंगलवार को भी इसी टेस्ट से जुड़े अन्य टेस्ट भी करवाए जाएंगे. बता दें कि मामले की विस्तृत रिपोर्ट के लिए सीबीआई दोनों आरोपियों का मेमोरी रिकॉल टेस्ट और नार्को टेस्ट करवाना चाहती थी, इसलिए दोनों को यहां लाया गया था. इन शुरुआती टेस्ट के बाद नार्को टेस्ट के लिए कुल पांच दिन की जरूरत होगी.

दिल्ली के एम्स में पीड़िता और वकील का हो रहा है इलाज

बता दें कि पिछले महीने रायबरेली से उन्नाव वापस लौटते समय पीड़िता की कार का एक्सीडेंट हो गया था. उसकी कार को सामने से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी थी. इस दुर्घटना में पीड़िता की चाची और मौसी की मौके पर ही मौत हो गई थी. जबकि पीड़िता और उसके वकील महेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इन दोनों का कुछ दिनों तक लखनऊ के केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा था. लेकिन बाद में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद दोनों को एयरलिफ्ट कर दिल्ली के एम्स में एडमिट कराया गया. यहां अभी भी दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है.

पीड़ित युवती इसी कार में अपने परिजनों और वकील के साथ रायबरेली से वापस उन्नाव लौट रही थी. जब उनकी गाड़ी को सामने से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी थी


रेप मामले में आरोपी विधायक के खिलाफ आरोप तय

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उन्नाव रेप से जुड़े सभी पांचों केस को दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया है. बीते शुक्रवार को रेप मामले में आरोपी विधायाक कुलदीप सिंह सेंगर और अन्य के खिलाफ पाक्सो एक्ट के तहत आरोप तय किए गए हैं.
Loading...



ये भी पढ़ें:

कानपुर: रेप के बाद फांसी पर लटका मिला 11वीं की छात्रा का शव

अयोध्या विवाद सुनवाई LIVE: रामलला विराजमान की तरफ से होगी बहस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 10:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...