उन्नावः जमानत पर छूटे आरोपियों ने रेप पीड़िता को जिंदा जलाया, 5 गिरफ्तार

पीड़िता की हालत गंभीर देखते हुए उसे लखनऊ रैफर किया गया है.

गंभीर रूप से झुलसी पीड़िता ने अपने बयान में दोनों आरोपियों का नाम लिया है. मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
    उन्नाव: अभी हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप-हत्या का मामला शांत नहीं हुआ था कि उन्नाव में एक रेप पीड़िता को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है. यहां गुरुवार को एक रेप पीड़िता (Rape Victim) को जमानत पर छूट कर आए दो आरोपियों ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर जिंदा जला (Burnt Alive) दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती को गंभीर हालत में जिला अस्पताल पहुंचाया. हालत नाजुक होने पर डॉक्टरों ने 90 फीसदी जल चुकी पीड़िता को लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया. जिसके बाद उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया. पीड़िता को एयरलिफ्ट से सफदरजंग अस्पताल लाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है. वहीं, पुलिस ने पीड़िता को जलाने वाले पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

    जमानत पर रिहा हुए आरोपियों ने दिया वारदात को अंजाम
    बिहार थानाक्षेत्र के हिन्दुनगर गांव की है. कुछ दिन पहले ही युवती के साथ रेप हुआ था. इस मामले में दो नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. आज युवती इसी मामले की पैरवी के लिए रायबरेली जा रही थी. सुबह चार बजे के करीब गांव के बाहर खेत में दोनों आरोपी व उसके तीन साथियों ने उसके ऊपर मिटटी का तेल छिड़ककर आग लगा दी. इसकी सूचना मिलते ही गांव में हड़कंप मच गया. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और पीड़िता को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. जहां से उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है.



    पीड़िता ने अपने बयान में लिए आरोपियों के नाम
    गंभीर रूप से झुलसी पीड़िता ने अपने बयान में दोनों आरोपियों का नाम लिया है. मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इन दोनों आरोपियों के साथ उनके तीन साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया है. मामले में न्यूज 18 से बातचीत करते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. पीड़िता को जलाया गया है. उसे बचाने के लिए हरसंभव कोशिश की जा रही है. उसे लखनऊ रेफर किया गया.

    मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने हरीशंकर त्रिवेदी, शुभम त्रिवेदी व अन्य दो को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक, मुख्य आरोपी शिवम त्रिवेदी फरार है. पुलिस सभी की कॉल डिटेल्स खंगाल रही है. हमने पीड़िता का स्टेटमेंट भी लिया है जो केस में बहुत महत्वपूर्ण होगा. डीजीपी ने बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद रायबरेली में यह मुकदमा दर्ज हुआ था.

    (इनपुट: अनुज गुप्ता)

    ये भी पढ़ें: उन्नाव गैंगरेप मामले में प्रियंका का ट्वीट- अभी तक ट्रायल पूरा नहीं हुआ