लाइव टीवी

उन्नाव: मंदिर में घुसकर सिरफिरे ने की तोड़फोड़, गांव में फैला तनाव
Unnao News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 19, 2020, 6:22 AM IST
उन्नाव: मंदिर में घुसकर सिरफिरे ने की तोड़फोड़, गांव में फैला तनाव
मंदिर के बाहर ग्रामीणों की जुटी भीड़. (प्रतीकात्मक फोटो)

गांव से करीब दो सौ मीटर दूर दक्षिण दिशा में सैकड़ों वर्ष पुराना मां देवी का प्राचीन मंदिर (Ancient Temple ) बना हुआ है. इसी मंदिर में सिरफिरे ने तोड़फोड़ की है.

  • Share this:
उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) में हरदोई बार्डर के किनारे बसे एक गांव में सिरफिरे व्यक्ति ने प्राचीन मंदिर में रखी मूर्तियां (Sculptures) तोड़ दी. मूर्तियां तोड़ने की भनक गांव में लगते हीं ग्रामीणों की भीड़ मंदिर पर जमा हो गई. भीड़ बढ़ती इसके पहले हीं मूर्ति तोड़ने वाला व्यक्ति मौके से फरार हो गया. ग्रामीणों ने घटना की जानकारी कंट्रोल रूम को दी. कंट्रोल रूम की सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना के बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया. उच्चाधिकारियों के निर्देश पर क्षेत्राधिकारी बांगरमऊ (Bangarmau) सहित आसीवन हसनगंज की पुलिस मौके पर पहुंच गई और आरोपी को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने सिरफिरे व्यक्ति पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है. इसके बाद ग्रामीणों को शांत कराया गया.

जानकारी के मुताबिक, औरास थाना क्षेत्र में पूराचांद गांव उन्नाव जनपद का आखिरी गांव है, जो हरदोई सीमा पर बसा है. गांव से करीब दो सौ मीटर दूर दक्षिण दिशा में सैकड़ों वर्ष पुराना मां देवी का प्राचीन मंदिर बना हुआ है. ग्रामीण शादी विवाह की रस्मों के दौरान मंदिर में पूजा-पाठ करने आते हैं जिसकी वजह से उपरोक्त मंदिर ग्रामीणों की आस्था का केंद्र है. देर शाम गांव का ही साहब लाल कश्यप पुत्र रामदयाल कश्यप (50) मंदिर में पहुंचकर वहां रखी पूज्यनीय प्रतिमाओं को तोड़ने लगा.

महिला ने गांव में खबर की
इसी दौरान गांव की ही एक महिला ने साहब लाल की करतूत को देख लिया. वापस गांव लौटकर उसने मंदिर में प्रतिमाओं को तोड़ने की जानकारी गांववालों को दी. मंदिर में रखी मूर्तियों को तोड़ने की जानकारी गांव में मिलते ही ग्रामीण मंदिर की तरफ दौड़ पडे. ग्रामीणों को मंदिर की तरफ आता देख सिरफिरा युवक मौके से भागने में सफल रहा. ग्रामीणों ने इसकी सूचना डायल 112 पर दी. औरास थाना पुलिस क्षेत्राधिकारी बांगरमऊ गौरव त्रिपाठी सहित आसीवन, हसनगंज का फोर्स भी मौके पर पहुंच गया . इसी दौरान गांव से कुछ दूरी पर सरसों के खेत में साहब लाल के छिपे होने की जानकारी मिली. तभी पुलिस ने साहबलाल को पकड़कर हिरासत में ले लिया.


(रिपोर्ट-  अनुज गुप्ता)

ये भी पढ़ें- 

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस: दिल्ली की साकेत कोर्ट आज सुना सकती है फैसला 


जफ्फरपुर शेल्टर होम केस: साकेत कोर्ट में सुनवाई टली, अब 20 जनवरी को फैसला


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 6:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर