लाइव टीवी

उन्नाव: महिला ने एसपी ऑफिस के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास, गंभीर हालत में कानपुर रेफर

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 16, 2019, 3:42 PM IST
उन्नाव: महिला ने एसपी ऑफिस के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास, गंभीर हालत में कानपुर रेफर
पुलिस के अनुसार पीड़िता का एक युवक ने शादी का झांसा देकर शोषण किया था.

मामले में एसपी विक्रांतवीर ने बताया कि घटना सोमवार सुबह की है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक महिला ने केरोसिन तेल डालकर खुद को आग लगाने की कोशिश की. इसके बाद पुलिस ने उसे जिला अस्पताल पहुंचाया.

  • Share this:
उन्नाव. अभी जिले में एक रेप पीड़िता को जलाने का मामला शांत भी नहीं हुआ कि सोमवार को एक 23 वर्षीय महिला ने उन्नाव एसपी ऑफिस के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया. जानकारी के अनुसार महिला ने इस दौरान खुद पर केरोसिन छिड़ककर आग लगा ली. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने तुरंत महिला को बचाया और जिला अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां पर उसकी गंभीर हालत को देखते हुए कानपुर के हैलेट हाॅस्पिटल रेफर कर दिया गया.

महिला ने करवाया था रेप का मुकदमा दर्ज
पुलिस अधीक्षक उन्नाव विक्रांतवीर सिंह ने बताया कि महिला ने 2 अक्टूबर को दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था. मामले में आरोपी और महिला के बीच लंबे समय से पहचान थी. युवक ने उसे शादी का झांसा देकर उसका शोषण किया, बाद में वह शादी से मुकर गया.. जिसके बाद महिला ने थाना हसनगंज में दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था. अभी हाल ही में आरोपी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से इस मामले में अग्रिम जमानत मिली थी.

पुलिस ने चार्जशीत दाखिल की

एसपी ने बताया कि मामले में विधिक कार्रवाई पूरी कर ली गई है और चार्जशीट जारी कर दी गई है. हालांकि उन्होंने कहा कि अभी तक आत्मदाह के प्रयास के कारणों का पता नहीं चल सका है. मजिस्ट्रेट ने बयान लेने की कोशिश की है, लेकिन इलाज के लिए रेफर हो जाने की वजह से बयान नहीं लिया जा सका है. फिलहाल जिले के आला अधिकारी कानपुर के हैलट अस्पताल पहुंचे हैं.

 



मामले में यूपी पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी हैं. यूपी पुलिस ने लिखा है, "उन्नाव की घटना में आज एक महिला ने पुलिस ऑफिस के बाहर आग लगाने का प्रयास किया. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने फौरन उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया. अभी तक जो तथ्य हैं वे निम्न हैं. महिला ने 2 अक्टूबर को अपने एक सालों पुराने परिचित अवधेश सिंह के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराया था.
महिला के मुताबिक अवधेश सिंह ने शादी का प्रलोभन देकर उनसे रिश्ते बनाए थे. बाद में वो शादी से मुकर गया. पुलिस ने मुकदमा लिखकर अवधेश सिंह के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है. हाईकोर्ट से आरोपी अवधेश सिंह अग्रिम जमानत पर है. प्रकरण की जांच की जा रही है."

(इनपुट: अनुज गुप्ता)

ये भी पढ़ें: उन्नाव कांड से डरा 4 बेटियों का पिता, DM से मांगा शस्त्र लाइसेंस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 1:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर