Home /News /uttar-pradesh /

up assembly elections 2022 bhagwantnagar assembly seat profile and elections results bjp fields ashutosh shukla upat

Bhagwantnagar Assembly Seat: बीजेपी के आशुतोष शुक्ला और सपा के अंकित परिहार के बीच मुकाबला

Bhagwantnagar Assembly Seat: इस बार बीजेपी के आशुतोष शुक्ला मैदान में

Bhagwantnagar Assembly Seat: इस बार बीजेपी के आशुतोष शुक्ला मैदान में

UP Vidhansabha Chunav: भगवंतनगर सीट पर बीजेपी का कब्ज़ा रहा है. यह सीट मौजूदा समय में यूपी विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित इस सीट से विधायक हैं. इस सीट के राजनीतिक इतिहास की बात करें तो बसपा दो बार बीजेपी और सपा एक-एक बार विजयी रहे हैं. मौजूदा समय में रेप के आरोप में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कुलदीप सिंह सेंगर 2012 में सपा के टिकट पर इस सीट से निर्वाचित हुए थे.

अधिक पढ़ें ...

    भगवंतनगर. यूपी के उन्नाव (Unnao) जिले की भगवंतनगर विधानसभा सीट (Bhagwantnagar Assembly Seat) ब्राह्मण बाहुल्य है. 2022 के विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) में इस बार मुकाबला बीजेपी के आशुतोष शुक्ला और समाजवादी पार्टी के अंकित परिहार के बीच माना जा रहा है. इसके अलावा इसके अलावा बसपा ने बृज किशोर वर्मा, कांग्रेस ने जंग बहादुर सिंह और आम आदमी पार्टी ने नवीन कुमार शर्मा को उम्‍मीदवार घोष‍ित क‍िया है. चौथे चरण के तहत यहां 23 फ़रवरी को मतदान हुआ. अब आंटीजी का इंतजार है जो 10 मार्च को घोषित होगा.

    भगवंतनगर सीट पर बीजेपी का कब्ज़ा रहा है. यह सीट मौजूदा समय में यूपी विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित इस सीट से विधायक हैं. इस सीट के राजनीतिक इतिहास की बात करें तो बसपा दो बार बीजेपी और सपा एक-एक बार विजयी रहे हैं. मौजूदा समय में रेप के आरोप में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कुलदीप सिंह सेंगर 2012 में सपा के टिकट पर इस सीट से निर्वाचित हुए थे.

    इस बार सपा, बसपा और कांग्रेस भी भगवंतनगर विधानसभा सीट से अपनी-अपनी दावेदारी कर रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी की कोशिश होगी कि वह इस सीट पर अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखे. 2017 के आंकड़ों के अनुसार इस सीट पर कुल 3 लाख 62 हजार 916 वोटर रजिस्टर्ड थे. इस बार यहां सीधी टक्कर समाजवादी पार्टी और बीजेपी के बीच देखने को मिल रही है.

    Tags: Unnao News, UP Assembly Elections 2022, UP Chunav 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर