अपना शहर चुनें

States

यूपी विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्ष को दी नसीहत, बोले- सदन के भीतर विनम्रता से कहें अपनी बात

यूपी विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्ष को दी नसीहत
यूपी विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्ष को दी नसीहत

बता दें कि यूपी विधान मंडल के बजट सत्र में योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Government) वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए बजट पेश करेगी.

  • Share this:
उन्नाव. गणतंत्र दिवस (Republic Day) समारोह में आयोजित परेड में मुख्य अतिथि के तौर पर यूपी विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित शामिल हुए. उन्नाव (Unnao) में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश के विपक्ष से अपील है कि उन्हें जो भी कहना है, वो विधानसभा के अंदर विनम्रता से कहें. जुलूस निकालना हो तो सड़क पर जाएं. हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि विधानसभा में अपनी बात शालीनता के साथ, विनम्रता के साथ, प्रामाणिकता के साथ और आक्रामकता के साथ रखें.

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि, शालीन बने रहे और आक्रामकता भी हो, विधानसभा के अंदर सारी चीजें आएं और उन पर बहस हो. शोर मचाने से चिल्लाने से सदन की गरिमा खत्म होती है. उन्होंने कहा कि, जो मुद्दे होते हैं, उन पर बहस नहीं हो पाती है. हमारी अपील है कि चर्चा में हिस्सा लें और खूब हिस्सा ले मगर सदन में अनुशासन बना रहे. वहीं, फरवरी महीने में संभावित विधानसभा बजट पर विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने एक सवाल के जवाब में कहा कि विधानसभा बजट की तारीख अभी तय नहीं है. उन्होंने कहा कि, बजट संसदीय व्यवस्था का सुंदर पहलू होता है.

CM योगी का 2 दिवसीय गोरखपुर दौरा आज, VHP की अहम बैठक में लेंगे हिस्सा




बजट के माध्यम से विकास की रेखा खींची जाती है. सीएम योगी का इस बार का बजट भी जन कल्याणकारी होगा. ऐसी आशा है. सीएम ने राज्य के युवाओं को नि:शुल्क सिविल सेवा परीक्षा तैयारी का तोहफा दिया है, जो किसी राज्य ने नहीं किया. आगामी विधानसभा बजट में कुछ नया होगा, ऐसी उम्मीद है. जल्द ही बजट की तारीख आ जाएगी.

बता दें कि यूपी विधान मंडल के बजट सत्र में योगी आदित्यनाथ सरकार वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए बजट पेश करेगी. यह योगी सरकार का पांचवां और इस कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट होगा. अगले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यह चुनावी बजट भी होगा. गौरतलब है कि विधान मंडल का पिछला बजट सत्र गत वर्ष अगस्त में हुआ था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज