उन्नाव रेप और हत्याकांड: कांग्रेस ने रवाना किया 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल
Unnao News in Hindi

उन्नाव रेप और हत्याकांड: कांग्रेस ने रवाना किया 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल
यूपीसीसी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (File Photo)

प्रतिनिधिमंडल में सोहेल अख्तर अंसारी, विधायक, राकेश सचान पूर्व सांसद और यूपी कांग्रेस महासचिव, विवेकानंद पाठक, सचिव यूपीसीसी, आरती बाजपेई और सुभाष सिंह अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी, उन्नाव को शामिल किया गया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (UPCC) ने उन्नाव (Unnao) में 9 साल की बच्ची से रेप (Rape) और उसकी हत्या (Murder) मामले में 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का गठन किया है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इस प्रतिनिधिमंडल को निर्देश दिया है कि ये प्रतिनिधिमंडल तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे और पीड़ित परिवार से मुलाकात कर त्थ्यात्यात्म रिपोर्ट से पार्टी को अवगत कराए. अजय कुमार लल्लू के अनुसार कांग्रेस पार्टी पीड़ित परिवार की पूरी लड़ाई लड़ेगी.

बता दें प्रतिनिधिमंडल में सोहेल अख्तर अंसारी, विधायक, राकेश सचान पूर्व सांसद और यूपी कांग्रेस महासचिव, विवेकानंद पाठक, सचिव यूपीसीसी, आरती बाजपेई और सुभाष सिंह अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी, उन्नाव को शामिल किया गया है.

उधर नाबालिग रेप पीड़िता का शव बुधवार देर रात पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया. उन्नाव की बेटी का गुरुवार को अंतिम संस्कार होगा. शव पहुंचते ही गांव में मातम पसर गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. इस बीच आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है.



गौरतलब है कि होली के दिन 10 मार्च को 9 साल की मासूम बिहार थाना क्षेत्र में अचेत अवस्था में मिली थी. परिजनों ने उसे अस्पताल पहुंचाकर पुलिस को सूचना दी थी. जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि बेटी के साथ रेप हुआ है. साथ ही गला दबाया गया है. पीड़िता की हालत गंभीर देखकर डॉक्टरों ने उसे कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर कर दिया था. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.
सीएम योगी सख्त
उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव में बच्ची के साथ रेप और उसकी हत्या मामले को गंभीरता से लिया है. सीएम ने आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि मामले में एसएसपी मौके पर जाकर जांच कार्रवाई देखें. सीएम ने कि मृतका के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार उनकी पूरी मदद करेगी. इसके साथ ही उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को उन्नाव में इस प्रकार की घटनाओं की जांच की समीक्षा के भी निर्देश दिए हैं

ये भी पढ़ें:

कोरोना संकट: लखनऊ में होने वाले भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे पर खतरे के बादल

लखनऊ: फाइलें चोरी होने के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन का चुनाव लटका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज