होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

यूपी: आधी रात को चोरी-चुपके नाबालिग हिंदू लड़की का हो रहा था निकाह और फिर...

यूपी: आधी रात को चोरी-चुपके नाबालिग हिंदू लड़की का हो रहा था निकाह और फिर...

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में नाबालिग हिंदू लड़की के साथ युवक के निकाह का सनसनीखेज मामला सामने आया है. (सांकेतिक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में नाबालिग हिंदू लड़की के साथ युवक के निकाह का सनसनीखेज मामला सामने आया है. (सांकेतिक तस्वीर)

यूपी के उन्नाव में हिंदू लड़का-लड़की के निकाह को लेकर हंगामा हो गया. हिंदू लड़का-लड़की के निकाह के लिए मौलाना जब दुआ पढ़ रहा था, तभी हिन्दू नाबालिग लड़की के निकाह की सूचना पर हिन्दू संगठन और आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए और हंगामा खड़ा कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में नाबालिग हिंदू लड़की के साथ युवक के निकाह का सनसनीखेज मामला सामने आया है. उन्नाव के गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में रहने वाली नाबालिग किशोरी के साथ युवक का निकाह कराने के लिए मंगलवार देर रात एक मुस्लिम महिला के दबाव में मौलाना लड़की के घर पहुंचा. हालांकि, जैसे ही मौलाना को पता चला कि लड़की और लड़का दोनों हिंदू हैं, उसने निकाह कराने से मना कर दिया, मगर जब उसके ऊपर दवाब बनाया गया तो उसने निकाह कराना शुरू कर दिया.

हिंदू लड़का-लड़की के निकाह के लिए मौलाना जब दुआ पढ़ रहा था, तभी हिन्दू नाबालिग लड़की के निकाह की सूचना पर हिन्दू संगठन और आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए और हंगामा खड़ा कर दिया. हंगामे की सूचना पर पुलिस भी पहुंची और सभी को हिरासत में लिया. फिलहाल, पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. इतना ही नहीं, हिंदूवादी संगठन के लोग थाने पर भी काफी देर तक जमे रहे. इस तरह से थाने के बाहर आधी रात तक लोगों का जमावड़ा लगा रहा.

बताया जा रहा है कि इलाके की रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी के घर युवक पहुंचा था. देर रात निकाह करने के लिए मौलाना को बुलाया गया. मौलाना ने दोनों के हिन्दू होने के चलते निकाह करवाने से मना कर दिया मगर दबाव में दुआ पढ़ी जा रही थी. हालांकि, तभी हिंदूवादी संगठन पहुंच गए और पीछे से पुलिस भी आ धमकी. पुलिस और हिन्दू संगठनों को देख वहां हड़कंप मच गया. हिंदू लड़की के निकाह की जानकारी होने पर हिन्दू संगठन के लोगों ने जमकर हंगामा किया.

सूत्रों की मानें तो नाबालिग की परवरिश कर रही मुस्लिम महिला द्वारा लड़की को बेचे जाने की आशंका जताई जा रही है. वहीं पुलिस ने इमाम को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. फिलहाल, पुलिस ने मौजूद लोगों को समझा बुझाकर वापस भेज दिया है. हालांकि, नाबालिग लड़की का निकाह क्यों कराया जा रहा था, इसके पीछे की वजह सामने नहीं आई है. वहीं लड़की के पिता की तरफ से मुस्लिम महिला और एक मुस्लिम व्यक्ति के खिलाफ तहरीर दी गई है.

Tags: Unnao News, Uttar pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर