उन्नाव केस: नाबालिग से रेप के मामले में POCSO एक्ट के तहत कुलदीप सेंगर पर आरोप तय

रेप के मामले में 16 अगस्त से गवाहों की जांच शुरू होगी और पूरी कार्यवाही की वीडियोग्राफी की जाएगी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2019, 6:09 PM IST
उन्नाव केस: नाबालिग से रेप के मामले में POCSO एक्ट के तहत कुलदीप सेंगर पर आरोप तय
कुलदीप सिंह सेंगर पर आरोप तय
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2019, 6:09 PM IST
उन्नाव गैंगरेप (unnao gang rape case) मामले में दिल्ली एक अदालत ने बुधवार को आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ पॉक्सो (POCSO) एक्ट के तहत आरोप तय किए हैं. जन सेवक रहते हुए यौन उत्पीड़न करने के मामले में 10 साल तक की सजा का प्रावधान है. इससे पहले, अदालत ने उन्हें पॉक्सो एक्ट की धारा 3 और 4 के तहत दोषी ठहराया था, जिसमें 7 साल तक जेल का प्रावधान है.

वहीं रेप के मामले में 16 अगस्त से गवाहों की जांच शुरू होगी और पूरी कार्यवाही की वीडियोग्राफी की जाएगी. मंगलवार को ही रेप पीड़िता के पिता की न्यायिक हिरासत में कथित मौत के मामले में कुलदीप सेंगर समेत 10 अन्य लोगों के खिलाफ आरोप तय किए गए थे.

वहीं कार एक्सीडेंट का जांच कर रही सीबीआई  सीतापुर जेल में तैनात बंदी रक्षक अमर सिंह से पूछताछ करेगी. सीबीआई ने कारागार विभाग से बंदी रक्षक अमर सिंह की रिपोर्ट मांगी है. सीतापुर जेल में तैनात बंदी रक्षक अमर सिंह आरोप है कि उसने अपने मोबाइल फोन से रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की बात करवाई थी. बंदी रक्षक अमर सिंह भी उन्नाव का रहने वाला है.

दिल्ली के एम्स में पीड़िता और वकील का हो रहा है इलाज

बता दें कि पिछले महीने रायबरेली से उन्नाव वापस लौटते समय पीड़िता की कार का एक्सीडेंट हो गया था. उसकी कार को सामने से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी थी. इस दुर्घटना में पीड़िता की चाची और मौसी की मौके पर ही मौत हो गई थी. जबकि पीड़िता और उसके वकील महेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इन दोनों का कुछ दिनों तक लखनऊ के केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा था. लेकिन बाद में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद दोनों को एयरलिफ्ट कर दिल्ली के एम्स में एडमिट कराया गया. यहां अभी भी दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है.

ये भी पढ़ें:

उन्नाव रेप केस: एक और मामले में विधायक सेंगर पर आरोप तय
Loading...

गुजरात के FSL लैब में ट्रक ड्राइवर-चालक का होगा नार्को टेस्ट

 
First published: August 14, 2019, 6:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...