उन्नाव: 11 ग्राम पंचायतों में रविवार को होगा मतदान, इस वजह से आयोग ने रोकी थी वोटिंग

उन्नाव: 11 ग्राम पंचायतों में रविवार को होगा मतदान (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

उन्नाव में 26 अप्रैल को मतदान से पहले 11 ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के प्रत्याशियों की मौत हो गई थी. इसके बाद इन पंचायतों में प्रधान पद का चुनाव रद्द कर दिया गया था. अब इन प्रधान पद सीटों पर रविवार को वोटिंग होनी है.

  • Share this:
    उन्नाव. उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के उन्नाव ( Unnao) में 26 अप्रैल को मतदान से पहले 11 ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के प्रत्याशियों की मौत हो गई थी. इसके बाद इन पंचायतों में प्रधान पद का चुनाव रद्द कर दिया गया था. अब इन प्रधान पद सीटों पर रविवार को वोटिंग होनी है. यहां ग्राम पंचायतों ( Gram Panchayat ) में 65 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 18 हजार 6 सौ 64 मतदाता करेंगे.

    आपको बता दें की प्रत्याशियों की मृत्यु के बाद स्थगित हुई चुनाव प्रक्रिया को पुन: सम्पन्न कराया जा रहा है. ग्राम पंचायतों के लिए के लिए 33 पोलिंगबूथ बनाए गए हैं. मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होगा और शाम 6 बजे समाप्त होगा. इसके लिए 33 मतदानस्थल बनाए गए हैं, जबकि 132 कार्मिकों को लगाया गया है. ये कार्मिक बिछिया, हिलौली, सिकंदरपुर कर्ण, फतेहपुर चौरासी व सफीपुर ब्लाक कार्यालय पहुंचे. यहां पर आवश्यक प्रपत्र व बस्ता लेकर बूथों के लिए रवाना हुए. सभी पोलिंग पार्टियां देर शाम अपने  बूथों पर पहुंच गई.

    रविवार को होने वाले उपचुनाव के मतदान के लिए पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से तैयार है और निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सारी तैयारियां कर ली गई हैं. पुलिस को भी एलर्ट मोड पर रखा गया है. वहीं, अराजकतत्वों के खिलाफ प्रशासन ने सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. मतदान प्रक्रिया में कोविड 19 से बचाव के लिए सैनिटाइजर, मास्क का प्रयोग करवाया जाएगा. अपर निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया की मतदान की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. एडीएम राकेश कुमार सिंह ने बताया की सख्ती से कोविड गाइडलाइंस का पालन करवाया जाएगा.

    इन ग्राम पंचायतों में होना है चुनाव

    जिन ग्राम पंचायतों में चुनाव होना है उनमें सफीपुर विकासखंड की फतेहपुर व अटवा ओसिया मोहाल,फतेहपुर चौरासी की ग्राम पंचायत अहमदाबाद माथर, बिछिया ब्लाक की जमुका, बड़ौरा, बदलीखेड़ा व इछौली, बीघापुर की लालगंज प्रथम में व सगवर, हिलौली की ग्राम पंचायत बरौला, सिकंदरपुर कर्ण की लखापुर मतदान होना है.
    Published by:Santosh Kumar Pathak
    First published: