SC अगर समलैंगिकता और एडल्ट्री पर फैसला दे सकता है तो राम मंदिर पर क्यों नहीं: साक्षी महाराज

News18Hindi
Updated: October 7, 2018, 9:47 AM IST
SC अगर समलैंगिकता और एडल्ट्री पर फैसला दे सकता है तो राम मंदिर पर क्यों नहीं: साक्षी महाराज
साक्षी महाराज

उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ललकारते हुए कहा कि नाटक करने के बजाए वह खुद को रामभक्त साबित करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2018, 9:47 AM IST
  • Share this:
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद साक्षी महाराज ने शनिवार को राम मंदिर मामले पर सुप्रीम कोर्ट को ही कठघरे में खड़ा कर दिया. साक्षी महाराज ने सवाल किया कि सुप्रीम कोर्ट जब एडल्ट्री और समलैंगिकता को लेकर एक राय पर पहुंच सकता है तो फिर उसे इतने संवेदनशील मुद्दे पर फैसला देने में देर क्यों करनी चाहिए जो लाखों हिन्दुओं की आस्था से जुड़ा हुआ है?

उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि फैसला जो कुछ भी हो, शीर्ष अदालत को शीघ्र इस पर फैसला देना चाहिए.

बीजेपी के फायरब्रांड नेता ने कोर्ट के फैसले से पहले अयोध्या में राम मंदिर की मांग करते हुए कहा कि मोदी सरकार को इस संबंध में अध्यादेश लाना चाहिए. उन्होंने सरकार से सवाल किया, "जब तीन तलाक पर अध्यादेश लाया जा सकता है तो फिर राम मंदिर पर क्यों नहीं?"

साक्षी महाराज ने कहा, "मैं लोकसभा में संत समाज का प्रतिनिधित्व करता है. मैं वीएचपी कोटे से सांसद हूं, तो मुझे संत समुदाय से जुड़ी अपनी चिंताओं और मांग को उठाने में क्यों हिचकना चाहिए? आखिरकार बीजेपी भगवान राम और संतों के आशीर्वाद की वजह से सत्ता में है."

ये भी पढ़ें: RSS चीफ मोहन भागवत ने कहा- विपक्ष राम मंदिर का विरोध नहीं कर सकता

इसी के साथ उन्नाव से सांसद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तंज कसते हुए कहा कि नाटक करने के बजाए वह खुद को राम भक्त साबित करें. उन्होंने कहा कि जब सरकार इस पर अध्यादेश लेकर आएगी तो उनका असली रंग पता चल ही जाएगा.

उन्होंने बताया कि राम मंदिर बनने में हो रही देरी को लेकर सरकार को संत समुदाय के गुस्से से अवगत कराया गया है. नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 3-4 नवंबर को संत समुदाय एकत्रित  होगा और राम मंदिर के निर्माण की मांग करेगा. उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो 6 दिसंबर से संत समुदाय मंदिर का निर्माण शुरू कर देगा. बता दें कि राम मंदिर विवाद पर सुप्रीम कोर्ट 29 अक्टूबर से हर दिन सुनवाई करेगा.
Loading...

ये भी पढ़ें: कैसे बनेगा राम मंदिर? संतों की समिति शुक्रवार को बनाएगी आगे प्लान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2018, 8:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...