उन्नाव की अब तक की सबसे कम उम्र की महिला प्रत्याशी पूनम बनीं ग्राम प्रधान

उन्नाव की सबसे कम उम्र की महिला प्रत्याशी पूनम ने जीता प्रधानी चुनाव

उन्नाव की सबसे कम उम्र की महिला प्रत्याशी पूनम ने जीता प्रधानी चुनाव

Unnao Panchayat Chunav: उन्नाव में पंचायत चुनाव को लेकर मतगणना जारी है. इस बीच सरोसी ब्लॉक की ऐरा भदियार सीट से पूनम ने प्रधानी चुनाव जीता है. पूनम इसके साथ ही उन्नाव की सबसे कम उम्र की ग्राम प्रधान बन गई हैं.

  • Share this:
उन्नाव. उत्तर प्रदेश् के उन्नाव (Unnao) में अब तक की सबसे कम उम्र की महिला प्रत्याशी ने प्रधानी चुनाव (GRam Pradhan) जीत लिया है. यहां ऐरा भदियार से पूनम ने पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) में जीत का परचम लहराया है. बता दें पूनम की उम्र 26 वर्ष है और वह उन्नाव में अब तक की सबसे कम उम्र की महिला प्रधान बन गई हैं. सरोसी ब्लॉक की ऐरा भदियार सीट से पूनम ने चुनाव जीता है. उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंदी को 434 वोटों से मात दी. बता दें अन्य सीटों पर वोटों की गिनती जारी है.

वहीं उन्नाव की अन्य सीटों की बात करें तो विकास खण्ड हसनगंज की ग्राम कमालपुर में प्रधान प्रत्याशी कुलदीप मौर्य विजयी हो गए हैं. विकास खण्ड हसनगंज की ग्राम अमोइया में प्रधान प्रत्याशी साहब लाल जीते हैं, जबकि हसनगंज की ग्राम गजफ्फर नगर में सुनील चौरसिया विजयी रहे हैं. इसी तरह से सफीपुर विकास खण्ड की मीर नगर से इंदल रावत विजयी रहे हैं.

काउंटिंग सेंटर पर भीड़ को हटाने में बल प्रयोग

आज कई जगह उन्नाव में काउंटिंग सेंटर पर बवाल भी हुआ. कई जगह पुलिस ने काउंटिंग सेंटर पर भीड़ को खदेड़ा. सरोसी ब्लॉक के मतगणना केंद्र पर पुलिस ने सैकड़ों लोगों की भीड़ को खदेड़ा. सदर कोतवाली पुलिस ने लाठियां पटककर भीड़ को हटाया. कोविड गाइडलाइन का पालन करवाने में जिला प्रशासन नाकाम दिखाई दिया.
इस बीच मौरावां विकास खंड के काउंटिंग सेंटर पर 2 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले. इनमें एक आरओ, एक अन्य व्यक्ति एंटीजन में पॉजिटिव पाए गए. डीएम रविंद्र कुमार, एसपी आनन्द कुलकर्णी ले रहे काउंटिंग स्थल का जायजा.

एडीजी ने भी किया निरीक्षण

इससे पहले एडीजी जोन एसएन साबत उन्नाव के मतगणना केंद्रों का निरीक्षण करने पहुंचे. वे असोहा ब्लॉक के मतगणना केंद्र राजकीय महाविद्यालय पहुंचे. एडीजी जोन के साथ एसपी उन्नाव आनंद कुलकर्णी भी मौजूद रहे. उन्नाव में चल रही मतगणना में 1029 ग्राम प्रधान, 1283 बीडीसी, 12902 ग्राम पंचायत सदस्य, 51 जिला पंचायत सदस्यों के भाग्य का फैसला होना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज