ADG ने कोरोना काल में जब्त रेमडेसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन सिलेंडर के इस्तेमाल का दिया निर्देश

उत्तर प्रदेश के एडीजी पुलिस ने कोरोना काल में जब्त दवाओं को लोगों के इस्तेमाल के लिए देने को कहा है.

उत्तर प्रदेश के एडीजी पुलिस ने कोरोना काल में जब्त दवाओं को लोगों के इस्तेमाल के लिए देने को कहा है.

उत्तर प्रदेश (UP) के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने पुलिस को निर्देश दिया है कि कालाबाजारी के दौरान जब्त रेमडेसीविर इंजेक्शन (Remdesiveer Injection), व ऑक्सीजन सिलेंडरों का कोर्ट से अनुमति के बाद इस्तेमाल शुरू किया जाए.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने सभी जिला कप्तानों को निर्देश दिए हैं कि कोरोना काल (Corona Era) में कालाबाजारी के दौरान पुलिस कार्रवाई (Action) में बरामद किए गए रेमडेसीविर इंजेक्शन, पल्स ऑक्सीमीटर व अन्य जीवन रक्षक दवाइयों और ऑक्सीजन सिलेंडर को कोर्ट से आदेश लेकर, जिला प्रशासन के समन्वय के साथ जरूरतमंदों को या सरकारी अस्पतालों और संस्थानों को दिया जाए, ताकि इन जीवन रक्षक दवाइयों, उपकरणों का सही समय पर उपयोग किया जा सके.

प्रशांत कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब तक 839 रेमडेसिविर इंजेक्शन ,240 PIP T 4.5 GM इंजेक्शन, 3 वॉयल्स ऑक्टेमरा इंजेक्शन, 1125 ऑक्सीजन सिलेंडर, 531 ऑक्सीमीटर बरामद किए गए हैं. यह सभी वस्तुएं और दवाइयां कोरोना के इलाज में इस्तेमाल की जाती हैं. लिहाजा कई शहरों में आपराधिक तत्वों ने इन वस्तुओं की कालाबाजारी करने की तैयारी की थी. जिस पर अलग-अलग जिलों में प्रभावी कार्रवाई की गई और इनको बरामद किया गया.

Youtube Video

एटा के एसपी क्राइम राहुल कुमार का गाना गाते हुए Video Viral, आज ही हुआ है कोरोना से निधन
अब तक की कार्रवाई में पूरे यूपी में 110 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है. वहीं अकेले राजधानी लखनऊ में ही मंगलवार को 10 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं, जिनसे 217 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद हुए हैं. कल राजधानी लखनऊ के जानकीपुरम 127 , गुडंबा में 87, नाका में 5, गोमती नगर विस्तार में 18, ठाकुरगंज में 4, अलीगंज में एक और कृष्णा नगर में 54 सिलेंडर बरामद किए गए हैं. आरोपियों के 3 वाहन भी जब्त किए गए हैं.

एडीजी एलओ प्रशांत कुमार के मुताबिक सभी जिला कप्तानों को निर्देश दिए हैं कि कोरोना में इस्तेमाल होने वाली दवाइयों और उपकरणों की कालाबाजारी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए और इस कार्रवाई में बरामद माल मुकदमाती को कोर्ट से आदेश लेकर इस्तेमाल में लाया जाए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज