Home /News /uttar-pradesh /

UP Assembly Election 2022: अखिलेश-जयंत 7 दिसंबर को संयुक्त रैली में करेंगे सपा-RLD गठबंधन का ऐलान!

UP Assembly Election 2022: अखिलेश-जयंत 7 दिसंबर को संयुक्त रैली में करेंगे सपा-RLD गठबंधन का ऐलान!

7 दिसंबर को सपा-रालोद गठबंधन का औपचारिक ऐलान हो सकता है.

7 दिसंबर को सपा-रालोद गठबंधन का औपचारिक ऐलान हो सकता है.

यूपी में लंबे समय बाद सपा और रालोद की संयुक्त रैली होने जा रही है. सपा नेताओं के अनुसार विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले अखिलेश और जयंत की पहली संयुक्त रैली को लेकर अब दोनों दलों के नेता मिलकर काम कर रहे हैं. लगातार दोनों दलों की बैठक हो रही है. वहीं इस संयुक्त रैली को लेकर सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम शनिवार से मेरठ में डेरा डालने वाले हैं.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित सिवालखास विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले दबथुवा में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) 7 दिसंबर को संयुक्त रैली करने वाले हैं. इस रैली की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. वैसे दोनों दलों ने अभी तक गठबंधन का औपचारिक ऐलान नहीं किया है और खबर है कि दोनों पार्टियों के बीच आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर मंथन चल रहा है.

    सूत्रों ने हालांकि बताया कि सीट बंटवारे को लेकर बातचीत बिल्कुल अंतिम दौर में पहुंच चुकी है. उन्होंने बताया कि अगर आगामी एक-दो दिन में सपा-आरएलडी (SP-RLD Alliance) गठबंधन की घोषणा नहीं हो पाई तो 7 दिसंबर को दबथुआ में ही दोनों बड़े नेता गठबंधन की घोषणा कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- पुलिसवालों ने पहले दफनाया, फिर कब्र से लाश निकलवा कर कराया अंतिम संस्कार, जानें माजरा

    बता दें कि यूपी में लंबे समय बाद सपा और रालोद की संयुक्त रैली होने जा रही है. सपा नेताओं के अनुसार विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले अखिलेश और जयंत की पहली संयुक्त रैली को लेकर अब दोनों दलों के नेता मिलकर काम कर रहे हैं. लगातार दोनों दलों की बैठक हो रही है. जनता के बीच जाकर रैली का प्रचार प्रसार किया जा रहा है. वहीं इस संयुक्त रैली को लेकर सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम शनिवार से मेरठ में डेरा डालने वाले हैं.

    ये भी पढ़ें- अयोध्या में राम मंदिर बनता देख खुशी, मथुरा और काशी के लिए भी बनना चाहिए कानून- प्रवीण तोगड़िया

    पश्चिम उत्तर प्रदेश के लिए सपा-रालोद की यह रैली काफी अहम समझी जा रही है. इस जुटने वाली भीड़ आगामी विधानसभा के रुख का आईना दिखाने वाली होगी. ऐसे में दोनों दल जोर-शोर से तैयारियों में जुटे हैं. वहीं भाजपा नेता भी बिल्कुल आक्रामक हो चुके हैं.

    Tags: Akhilesh yadav, Jayant Chaudhary, SP-RLD Alliance, UP Election 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर