Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: नाहिद हसन के बचाव में उतरे अखिलेश यादव, कहा- BJP ने दर्ज कराए झूठे मुकदमे

UP Chunav 2022: नाहिद हसन के बचाव में उतरे अखिलेश यादव, कहा- BJP ने दर्ज कराए झूठे मुकदमे

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

Uttar Pradesh Assembly Election 2022: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में नाहिद हसन (Nahid Hassan) को लेकर सवाल पर कहा कि बीजेपी सरकार में सपा के नेताओं पर बहुत से झूठे केस दर्ज किए गए है. उन्होंने आजम खान का भी उदाहरण दिया और कहा कि नाहिद हसन को भी इसी तरह फंसाया गया है. उन्होंने कहा, 'रामपुर में सबसे ज्यादा झूठे मुकदमें किसी ने लगाए तो वो भारतीय जनता पार्टी ने लगाए.' इस दौरान अखिलेश यादव के साथ आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम भी मंच पर मौजूद थे. अब्दुल्ला अभी हाल ही में जेल से जमानत पर बाहर आए हैं और रामपुर से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के पहले चरण के लिए कैरान सीट (Kairana Assembly Seat) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के उम्मीदवार नाहिद हसन (Nahid Hassan) को बीजेपी लगातार हमलावर है. इस बीच अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) खुलकर नाहिद के बचाव में उतर आए हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में नाहिद हसन के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज किए गए हैं.

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में नाहिद हसन को लेकर सवाल पर कहा कि बीजेपी सरकार में सपा के नेताओं पर बहुत से झूठे केस दर्ज किए गए है. उन्होंने आजम खान का भी उदाहरण दिया और कहा कि नाहिद हसन को भी इसी तरह फंसाया गया है. उन्होंने कहा, ‘रामपुर में सबसे ज्यादा झूठे मुकदमें किसी ने लगाए तो वो भारतीय जनता पार्टी ने लगाए.’ इस दौरान अखिलेश यादव के साथ आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम भी मंच पर मौजूद थे. अब्दुल्ला अभी हाल ही में जेल से जमानत पर बाहर आए हैं और रामपुर से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें- ‘नाम लिखवाओ और 300 यूनिट बिजली मुफ्त पाओ’, चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने चल दिया बड़ा दांव!

नाहिद हसन पर दर्ज है गैंगस्टर एक्ट के तहत केस
गौरतलब है कि फरवरी 2021 में यूपी पुलिस ने नाहिद हसन, उनकी मां तबस्सुम और 38 अन्य लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी. इसके बाद से वह फरार चल रहे थे. इसी का हवाला देते हुए बीजेपी नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील अश्वनी कुमार उपाध्याय ने समाजवादी पार्टी की मान्यता समाप्त करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की है. इस याचिका में कहा गया है कि समाजवादी पार्टी ने कैराना में एक गैंगस्टर नाहिद हसन को टिकट देकर सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देश का उल्लंघन किया है.

ये भी पढ़ें- कोरोना को लेकर IIT कानपुर के प्रोफेसर का दावा हुआ सही तो यूपी के लिए होगी बड़ी राहत वाली खबर

अश्विनी उपाध्याय ने कहा कि यूपी के कैराना से नाहिद हसन को उम्मीदवार बनाकर सपा ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का उल्लंघन किया है. उपाध्याय ने कहा, ‘समाजवादी पार्टी ने कैराना से एक गैंगस्टर को चुनाव मैदान में उतार दिया. सपा ने उसका क्रिमिनल रिकॉर्ड अपने ट्विटर अकाउंट और वेबसाइट पर जारी नहीं किया. इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट मीडिया और सोशल मीडिया में भी कोई जानकारी नहीं दी गई.’

Tags: Akhilesh yadav, Kairana, Samajwadi party, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर