Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: मिशन यूपी के लिए BJP का बड़ा प्लान, दिसंबर से निकालेगी 6 यात्राएं, सीएम योगी भी होंगे शामिल

UP Chunav: मिशन यूपी के लिए BJP का बड़ा प्लान, दिसंबर से निकालेगी 6 यात्राएं, सीएम योगी भी होंगे शामिल

सीएम योगी आदित्यनाथ भी इन यात्राओं में शामिल होंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ भी इन यात्राओं में शामिल होंगे.

UP Assembly Election 2022: बीजेपी की पहली यात्रा 7 दिसंबर से शुरू होगी. इन 6 यात्राओं के जरिये पार्टी अवध, काशी, गोरखपुर, बृज, पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड क्षेत्र को कवर करेगी. बीजेपी अपनी इस यात्रा के ज़रिये मौजूदा सरकार की ओर चलाई गई योजनाओं के बारे सबको जानकारी देने के साथ अपने कार्यकर्ताओं को इलेक्शन मोड में लाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. इसके मद्देनजर बीजेपी पूरे प्रदेश (BJP in UP) में 6 बड़ी यात्राएं निकालेगी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 7 दिसंबर से पार्टी की पहली यात्रा निकलेगी. इन 6 यात्राओं के जरिये पार्टी अवध, काशी, गोरखपुर, बृज, पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड क्षेत्र को कवर करेगी. बीजेपी अपनी इस यात्रा के ज़रिये मौजूदा सरकार की ओर चलाई गई योजनाओं के बारे सबको जानकारी देने के साथ अपने कार्यकर्ताओं को इलेक्शन मोड में लाएगी.

    उत्तर प्रदेश की सत्ता पर दोबारा विराजमान होने के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में विधानसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को हुई चुनाव संचालन समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया. इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉक्टर दिनेश शर्मा, केंद्रीय मंत्री और विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा प्रदेश संगठन के महामंत्री सुनील बंसल और कानून मंत्री ब्रजेश पाठक समेत कई प्रमुख लोग शामिल हुए.

    ये भी पढ़ें- यूपी में अगले दो दिनों में चलेगी शीतलहर, IMD ने जारी किया बारिश का भी अलर्ट

    यात्रा में मोदी और योगी की उपलब्धियां गिनाएगी बीजेपी
    बीजेपी के एक पदाधिकारी ने बताया कि अब हमारी यात्राओं में केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को बताया जाएगा. उन्‍होंने बताया कि यात्रा की विस्तृत कार्ययोजना बाद में तय की जाएगी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इन यात्राओं के संचालन के लिए कमेटी गठित की जाएगी और सभी बड़े नेताओं को इन यात्राओं में महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी दी जाएगी.

    यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मीडिया को बताया कि भारतीय जनता पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश स्तर पर 6 यात्राएं लेकर यूपी की जनता के बीच जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि कार्यकर्ताओं के दमपर और जनता के आशीर्वाद से भाजपा 300+ सीटों के साथ एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है.

    ये भी पढ़ें- मायावती का ऐलान सभी 403 सीटों पर अकेले लड़ेगी बसपा, सरकार बनने पर सभी वर्गों का रखेंगे ध्यान

    पिछले विधानसभा चुनाव में निकाली थी चार परिवर्तन यात्राएं
    बता दें कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले नवंबर 2016 में बीजेपी ने चार परिवर्तन यात्राएं निकालकर अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की थी. उस समय बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की अगुवाई में झांसी से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत हुई और इसके अलावा सहारनपुर, सोनभद्र और बलिया से भी परिवर्तन यात्राएं निकाली गईं, जिनमें बीजेपी ने तत्कालीन समाजवादी पार्टी की सरकार के खिलाफ भयमुक्त और भ्रष्टाचार मुक्त उत्तर प्रदेश का नारा देकर परिवर्तन का आगाज किया था.

    पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में से 312 सीटों पर और सहयोगी दलों को 13 सीटों पर जीत मिली थी और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की भाजपा की सरकार बनी थी. (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: BJP, UP Election 2022, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर