Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद डैमेज कंट्रोल में बीजेपी, अब सपा को झटका देने की तैयारी

UP Chunav 2022: स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद डैमेज कंट्रोल में बीजेपी, अब सपा को झटका देने की तैयारी

बीजेपी में मची हलचल की एक वजह स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ आधा दर्जन विधायकों के भी इस्तीफे की तैयारी की खबर को माना जा रहा है. (फाइल)

बीजेपी में मची हलचल की एक वजह स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ आधा दर्जन विधायकों के भी इस्तीफे की तैयारी की खबर को माना जा रहा है. (फाइल)

UP Assembly Election 2022: बीजेपी (BJP) में मची हलचल की एक वजह स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के साथ आधा दर्जन विधायकों के भी इस्तीफे की तैयारी की खबर को माना जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट मंत्री दारासिंह चौहान, राज्यमंत्री धर्मसिंह सैनी, विधायक ममतेश शाक्य, विनय शाक्य, धर्मेंद्र शाक्य व एमएलसी देवेंद्रप्रताप सिंह के भी भाजपा छोड़ने की खबर है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के इस्तीफे ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) में भूचाल ला दिया है. मौर्य के पीछे-पीछे तिंदवारी से बीजेपी विधायक बृजेश प्रजापति, बिल्हौर से विधायक भगवती सागर और तिलहर से विधायक रोशन लाल वर्मा ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया. यूपी चुनाव (UP Chunav 2022) से पहले मिले इस झटके के बाद बीजेपी अलर्ट मोड पर है और मुख्य विपक्षी पार्टी सपा को जवाब झटका देकर हिसाब बराबर करने की कोशिश में है.

सूत्रों के मुताबिक, अब गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने हालात संभालने का जिम्मा अपने हाथ में ले लिया है. पार्टी की रणनीति किसी भी तरह स्वामी प्रसाद मौर्य को रोकने और जल्द सपा को बड़ा झटका देने की है. खबर है कि पार्टी जल्द ही सपा के किसी बड़े चेहरे को अपने कुनबे में जोड़ सकती है.

ये भी पढ़ें- कौन सी पार्टी करेगी राज और कौन होगा बेताज? यहां पता चल जाता है यूपी की सियासत का तापमान

बीजेपी एक ओर से जहां मौर्य से लगातार संपर्क साधे हुए है. वहीं सहयोगियों को भी साधे रखने की कोशिशें चल रही हैं. बीजेपी ने यूपी के अपने दो सहयोगियों अपना दल और निषाद पार्टी से संपर्क बनाए रखा है और दोनों सहयोगियों को सम्मानजनक सीटें देने का भरोसा दिया.

यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़े तमाम बड़े अपडेट्स यहां पढ़ें…

दरअसल बीजेपी में मची हलचल की एक वजह स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ आधा दर्जन विधायकों के भी इस्तीफे की तैयारी की खबर को माना जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट मंत्री दारासिंह चौहान, राज्यमंत्री धर्मसिंह सैनी, विधायक ममतेश शाक्य, विनय शाक्य, धर्मेंद्र शाक्य व एमएलसी देवेंद्रप्रताप सिंह के भी भाजपा छोड़ने की खबर है.

हालांकि इसे बीजेपी के डैमेज कंट्रोल का ही असर माना जा रहा है कि औरया जिले के बिधूना विधानसभा सीट से विधायक विनय शाक्य और शेखूपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक धर्मेंद्र शाक्य उर्फ पप्पू भईया ने अपने इस्तीफे की खबर का खंडन कर दिया है.

Tags: BJP, Samajwadi party, Swami prasad maurya, UP Assembly Election 2022, UP chunav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर