• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Chunav 2022 Live Updates: भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट देखकर घबरा गई है सपा- केशव प्रसाद मौर्य

UP Chunav 2022 Live Updates: भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट देखकर घबरा गई है सपा- केशव प्रसाद मौर्य

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 Live Updaes: पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह 23 जनवरी के बाद यूपी में ताबड़तोड़ कार्यक्रम करने वाले हैं. इस दौरान यूपी के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान समेत सभी सह प्रभारी यूपी में रहेंगे. पीएम मोदी और शाह के इस यूपी दौरे के दौरान केंद्रीय नेतृत्व पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वांचल और बुंदेलखंड समेत सभी हिस्सों में चुनावी व्यूह रचना करेगा.

  • News18Hindi
  • | January 17, 2022, 09:41 IST
    LAST UPDATED 4 MONTHS AGO
    14:38 (IST)

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की कविता के जरिये बंद लफ्ज़ में विपक्षियों पर निशाना साधा है. उन्होंने लिखा, 'पाते हैं सम्मान तपोबल से भूतल पर शूर, 'जाति-जाति' का शोर मचाते केवल कायर क्रूर.'

    13:03 (IST)

    आगरा की एत्मादपुर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर धर्मपाल ने नामांकन पत्र दाखिल किया. बीजेपी ने सिटिंग एमएलए रामप्रताप चौहान का टिकट काटकर धर्मपाल को प्रत्याशी बनाया है. धर्मपाल सपा छोड़कर भाजपा में आए थे.

    12:25 (IST)

    मिशन-UP 2022 की तैयारियों के तहत कांग्रेस OBC, SC के बाद अब अल्पसंख्यकों को साधने में जुटी है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू के साथ IMC के मुखिया मौलाना तौक़ीर रजा आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, जिसमें वह कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान करेंगे.

    11:31 (IST)

    बीजेपी राज्य मुख्यालय में उत्तर प्रदेश के कानपुर, अवध और बुंदेलखंड में होने वाले तीसरे, चौथे और पांचवें चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर वर्चुअल बैठक चल रही है. इस बैठक में सुनील बंसल और स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद हैं.

    11:14 (IST)

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के पहले दो चरणों के लिए उम्मीदवारों के ऐलान के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) अब तीसरे चौथे और पांचवें चरण के चुनाव के लिए मंथन में जुट गई है. यूपी चुनाव (UP Chunav) के इन तीन चरण के लिए उम्मीदवारों पर दिल्ली में अगले दो दिन मंथन चलेगा. खबर है कि बीजेपी इन तीनों चरणों में पार्टी के करीब एक चौथाई विधायकों के टिकट काट सकती है. 

    10:33 (IST)
    कानपुर में ठंड से महिला समेत चार लोगों की मौत
    उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों में इस वक्त घने कोहरे की चादर लिपटी है. इस बीच कड़ाके की ठंड और शीतलहर की सबसे अधिक मार बुजुर्ग झेल रहे हैं. कानपुर में ठंड के कारण एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई. इनमें से दो ने एलएलआर अस्पताल में, तो दो ने निजी अस्पताल में दम तोड़ा.

    9:36 (IST)

    उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी पर तंज कसा है. मौर्य ने ट्वीट किया कि भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची से सपा गठबंधन घबराहट में है. सपा ने 2017 का आँकड़ा प्राप्त किया तो बड़ी बात होगी.'

    9:00 (IST)

    उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) आज गाजियाबाद के दौरे पर हैं. यहां पर वे स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं का जायजा लेंगे और कोविड अस्‍पताल जााएंगे. इसके बाद पार्टी के उम्‍मीदवारों से भी मिलेंगे. फिर वे दिल्‍ली निकल जाएंगे. यह दौरा दो तरह से खास माना जा रह है. नीचे पढ़ें विस्तृत रिपोर्ट...

    लखनऊ. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के लिए अपने 150 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट (AAP Candidate List) रविवार को जारी की. आप के उत्तर प्रदेश प्रभारी तथा राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने यह लिस्ट जारी करते हुए कहा कि विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

    संजय सिंह ने साथ ही बताया कि गौतम बुद्ध नगर की तीन विधानसभा सीटों में नोएडा विधानसभा सीट पर पंकज अवाना, जेवर विधानसभा सीट पर पूनम सिंह तेवतिया तथा दादरी सीट पर संजय चेची को प्रत्याशी बनाया गया है. सिंह ने आरोप लगाया कि योगी सरकार में युवाओं ने रोजगार मांगा तो उन्हें अपशब्द कहे गए और लाठियां भांजी गईं. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है तथा कई घोटाले हुए.

    यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़े तमाम बड़े अपडेट्स यहां पढ़ें…

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0