• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Chunav Live Updates: मौर्य की चिट्ठी लेकर राजभवन पहुंचे BJP विधायक रोशन लाल, कहा- हम भी देंगे इस्तीफा

UP Chunav Live Updates: मौर्य की चिट्ठी लेकर राजभवन पहुंचे BJP विधायक रोशन लाल, कहा- हम भी देंगे इस्तीफा

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 Live Updates: योगी कैबिनेट से इस्तीफा देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य अब समाजवादी पार्टी की साइकिल पर सवार हो गए हैं. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ तस्वीर शेयर करते हुए पार्टी में उनका स्वागत किया है. उधर शाहजहांपुर के तिलहर से बीजेपी विधायक रोशन लाल, स्वामी प्रसाद मौर्य का इस्तीफा लेकर राजभवन पहुंचे हैं. उन्होंने मौर्य की चिट्ठी दिखाते हुए कहा, 'हम इसके बाद इस्तीफा देंगे.'

  • News18 Uttar Pradesh
  • | January 11, 2022, 14:58 IST
    LAST UPDATED 4 MONTHS AGO
    21:21 (IST)
    उड़िया अभिनेता मिहिर दास  अब हमारे बीच नहीं रहे. 63 साल की उम्र में उनका आज निधन हो गया. पिछले महीने हल्के दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था. हॉस्पिटल में उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था. बता दें, मिहिर किडनी की बीमारी से भी जूझ रहे थे. पिछले कुछ वर्षों से उनका डायलिसिस भी चल रहा था. 

    21:07 (IST)
    ईशा देओल ने ट्विटर पर लिखा ‘बॉलीवुड में 20 साल, सभी शुभचिंतकों और फैंस को प्यार और आभार. बोनी कपूर जी मुझे लॉन्च किया था. पापा-मम्मा आई लव यू’. ईशा ने पोस्ट में लिखा ’20 साल पहले आज ही के दिन ही मैंने इस खूबसूरत मैजिकल प्लेस में एंट्री ली थी, जिसे हिंदी सिनेमा, बॉलीवुड, इंडियन फिल्म इंडस्ट्री कहते हैं. मेरी अब तक की जर्नी से जुड़े सभी लोगों के लिए मेरा दिल प्यार और आभार से भरा है. बोनी कपूर जिन्हें मैं प्यार से बोनी अंकल कहती हूं और श्रीदेवी जी. आप दोनों का मुझे लॉन्च करने के लिए बहुत-बहुत आभार.

    14:53 (IST)
    शाहजहांपुर के तिलहर से बीजेपी विधायक रोशन लाल, स्वामी प्रसाद मौर्य का इस्तीफा लेकर राजभवन पहुंचे हैं. उन्होंने मौर्य की चिट्ठी दिखाते हुए कहा, 'स्वामी जी का स्वास्थ्य ठीक नहीं था, इसलिए नहीं आए. हम इसके बाद इस्तीफा देंगे.'

    14:39 (IST)
    योगी कैबिनेट से इस्तीफा देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य अब समाजवादी पार्टी की साइकिल पर सवार हो गए हैं. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- ‘सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता स्वामी प्रसाद मौर्या जी एवं उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सामाजिक न्याय का इंक़लाब होगा- बाइस में बदलाव होगा’.

    14:10 (IST)
     उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर अपना इस्तीफा भेज दिया है. मौर्या ने अपनी चिट्ठी में लिखा, 'माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों व विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है. किंतु दलितों, पिछड़ों, किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे- लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से मैं इस्तीफा देता हूं.'

    13:53 (IST)

    उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की एक अहम बैठक हो रही है. इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ सहित यूपी बीजेपी के वरिष्ठ नेता मंथन कर रहे हैं.

    13:08 (IST)
    बहुजन समाज पार्टी के सांसग सतीश चंद्र मिश्रा ने साफ किया कि वह और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. इसके साथ ही दावा कि यूपी में सपा या बीजेपी नहीं, बल्कि बीएसपी ही सरकार बनाएगी. वहीं समाजवादी पार्टी के 400 सीटें के दावों पर मिश्रा ने कहा, 'सपा के पास 400 उम्मीदवार ही नहीं है, तो 400 सीटें कैसे जीतेंगे?'

    12:04 (IST)

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और राज्य के अन्य वरिष्ठ नेता यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी कोर कमेटी की बैठक के लिए दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पहुंच चुके हैं.

    11:33 (IST)

    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कार्यालय पहुंचे हैं, जहां प्रस्तावकों के साथ सपा अध्यक्ष की बैठक चल रही है. पार्टी कार्यालय में सपा समर्थकों और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ है. खबर है कि इमरान मसूद कल सपा में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा बीजेपी के कई मौजूदा विधायक भी समाजवादी पार्टी के टच में हैं. हालांकि पार्टी सूत्रों ने कहा कि रणनीतिक तौर से फायदा नुकसान देखकर पार्टी इस पर फैसला लेगी.

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) में पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन को लेकर आज दिल्ली में बीजेपी (UP BJP) की बैठक हो रही है. इस बैठक में यूपी बीजेपी द्वारा तैयार प्रत्याशियों की लिस्ट पर मंथन चल रहा है. खबर है कि पार्टी पहले और दूसरे चरण के कुछ प्रत्याशियों की सूची इसी सप्ताह जारी कर देगी.

    यूपी चुनाव के लिए बीजेपी के प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान की मौजूदगी में होने वाली बैठक में अमित शाह के अलावा यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा आदि नेता शामिल हैं.

    उधर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रस्तावकों के साथ बैठक की. इस दौरान पार्टी कार्यालय में सपा समर्थकों और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ दिखी. खबर है कि इमरान मसूद कल सपा में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा बीजेपी के कई मौजूदा विधायक भी समाजवादी पार्टी के टच में हैं. हालांकि पार्टी सूत्रों ने कहा कि रणनीतिक तौर से फायदा नुकसान देखकर पार्टी इस पर फैसला लेगी.

    यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़े तमाम बड़े अपडेट्स यहां पढ़ें…

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0