Home /News /uttar-pradesh /

यूपी चुनाव को लेकर बीजेपी की बड़ी बैठक, ब्राह्मण मंत्रियों से फीडबैक लेंगे धर्मेंद्र प्रधान

यूपी चुनाव को लेकर बीजेपी की बड़ी बैठक, ब्राह्मण मंत्रियों से फीडबैक लेंगे धर्मेंद्र प्रधान

 यूपी बीजेपी के प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने आज दिल्ली में आगामी चुनाव को लेकर अहम बैठक बुलाई है. (फाइल फोटो)

यूपी बीजेपी के प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने आज दिल्ली में आगामी चुनाव को लेकर अहम बैठक बुलाई है. (फाइल फोटो)

यूपी बीजेपी के प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने आज दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में मुख्य रूप से राज्य के ब्राह्मण मंत्रियों को बुलाया गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी, ग्राम्य विकास राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला इस बैठक में शामिल होंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों (UP Chunav 2022) से पहले सूबे के ब्राह्मण वोटरों की नाराजगी की खबरों को लेकर सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) अलर्ट मोड पर है. राज्य के ब्राह्मण वोटर (Brahmin Voters) परम्परागत रूप से बीजेपी को ही वोट डालते रहे हैं. ऐसे में भगवा पार्टी उन्हें छिटकने नहीं देना चाहती. इसी के मद्देनजर यूपी बीजेपी के प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने आज दिल्ली में आगामी चुनाव को लेकर अहम बैठक बुलाई है.

इस बैठक में मुख्य रूप से राज्य के ब्राह्मण मंत्रियों को बुलाया गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी, ग्राम्य विकास राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला इस बैठक में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें- लखनऊ की गलियों में तेंदुए की दहशत, VIDEO में देखिए कैसे दहाड़ सुनकर जाल छोड़ भागा वनकर्मी

एक अनुमान के मुताबिक़ उत्तर प्रदेश में 9 से 11 प्रतिशत ब्राह्मण हैं. वहीं पूर्वांचल में इनकी संख्या 20 प्रतिशत मानी जाती है. यूपी में इनकी ताकत का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि साल 1990 से पहले तक यूपी को 8 ब्राह्मण मुख्यमंत्री मिले थे. राज्य की सत्ता में ब्राह्मण बड़े भागीदार रहे हैं.

ये भी पढ़ें- पीयूष जैन के घर से अब तक 257 करोड़ कैश, 15 किलो सोना और 50 किलो चांदी बरामद

हालांकि हाल के वर्षों में ब्राह्मणों की बीजेपी से नाराज़गी की खबरें भी आ रही थीं. ऐसे में खबर है कि धर्मेंद्र प्रधान इस बैठक राज्य के ब्राह्मण मंत्रियों से फीडबैक लेंगे और अपने इस सबसे मजबूत वोटबैंक की नव्ज टटोलेंगे.

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर