Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: बीजेपी प्रत्याशी रानी पक्षालिका सिंह ने घर पर रखे हैं 132 हथियार, जानें वजह...

UP Chunav 2022: बीजेपी प्रत्याशी रानी पक्षालिका सिंह ने घर पर रखे हैं 132 हथियार, जानें वजह...

बाह विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी रानी पक्षालिका सिंह ने चुनाव आयोग के समक्ष दायर हलफनामे में इन हथियारों की जानकारी दी है.

बाह विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी रानी पक्षालिका सिंह ने चुनाव आयोग के समक्ष दायर हलफनामे में इन हथियारों की जानकारी दी है.

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के पैतृक गांव को अपने में समेटे बाह विधानसभा (Bah Assembly Seat) से बीजेपी (BJP) प्रत्याशी रानी पक्षालिका सिंह (Rani Pakshalika Singh) के घर पर 132 हथियार रखे हुए हैं. इनमें एक कार्बाइन, एक राइफल, दो बंदूक, दो पिस्टल और 34 तलवारों के साथ-साथ आठ चाकू, 31 डैगर और 53 छुरे शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

आगरा. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के पैतृक गांव को अपने में समेटे बाह विधानसभा (Bah Assembly Seat) से बीजेपी (BJP) प्रत्याशी रानी पक्षालिका सिंह के घर पर 132 हथियार रखे हुए हैं. इनमें एक कार्बाइन, एक राइफल, दो बंदूक, दो पिस्टल और 34 तलवारों के साथ-साथ आठ चाकू, 31 डैगर और 53 छुरे शामिल हैं. हालांकि विधायक रानी पक्षालिका सिंह (Rani Pakshalika Singh) का कहना है कि उनके घर पर मौजूद ये सभी हथियार एंटीक हैं और उनके परिवार को विरासत में मिले हुए हैं.

61 साल की रानी पक्षालिका सिंह मौजूदा समय में बाह छेत्र से भारतीय जनता पार्टी की विधायक हैं. इस बार भी उन्हें बीजेपी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है. रानी ने जो चुनाव आयोग (Election Commission) के समक्ष शपथ पत्र दाखिल किया है, उसमें एक एनबीपी राइफल, एक पिस्तौल और एक बंदूक का जिक्र किया है. उनका कहना है कि बाकी के 129 हथियार उनके पति राजा महेंद्र अरिदमन सिंह के नाम पर दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें- अब रकाबगंज में सुपारी कारोबारी पर आयकर विभाग का शिकंजा, 34 घंटों से जारी है रेड, जानें अब तक क्या-क्या मिला

बाह विधानसभा सीट पर ज्यादातर समय रानी के परिवार का ही कब्जा रहा है. पहले रानी पक्षालिका सिंह के पति राजा अरिदमन सिंह चुनाव जीतते रहे थे. अरिदमन सिंह ने 2013 सपा में शामिल होकर जीत दर्ज की थी. तब सपा ने उन्हें मंत्री भी बनाया था. उसके बाद 2017 के चुनाव के ठीक पहले अरिदमन सिंह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. बीजेपी ने अरिदमन सिंह को टिकट नहीं दिया, बल्कि उनकी पत्नी रानी पक्षालिका सिंह को बाह विधानसभा से अपना प्रत्याशी बनाया था.

रानी पक्षालिका सिंह ने जीत की परंपरा को कायम रखते हुए बड़ी जीत दर्ज की. इस बार 2022 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी में रानी पक्षालिका सिंह को एक बार फिर बाह विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया है. आगरा में पहले चरण में ही चुनाव हैं. ऐसे में रानी पक्षालिका सिंह ने नामांकन भी कर दिया है. नामांकन पत्र के साथ जो शपथपत्र दिया गया है, उसमें जिस तरह से 132 हथियारों का ब्यौरा है, उसकी चारों तरफ चर्चा हो रही है.

Tags: UP BJP, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर