• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Chunav 2022 LIVE Updates: मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अब रखेंगे सियासत में कदम, टिकट देने की तैयारी में राजभर

UP Chunav 2022 LIVE Updates: मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अब रखेंगे सियासत में कदम, टिकट देने की तैयारी में राजभर

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022 LIVE Updates: समाजवादी पार्टी की लिस्ट में भाजपा की तरह ही ओबीसी समुदाय पर अधिक फोकस किया गया है. जिस तरह से भाजपा और सपा ने ओबीसी वोट बैंक पर फोकस किया है, ऐसा लग रहा है कि यूपी विधानसभा चुनाव ओबीसी वोटों की बिसात पर ही लड़ा जाएगा. समाजवादी पार्टी की 159 उम्मीदवारों की लिस्ट में 66 सीटों पर ओबीसी समुदाय के उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. भाजपा ने अबतक 76 ओबीसी उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. देखें समाजवादी पार्टी की पूरी लिस्ट

  • News18Hindi
  • | January 25, 2022, 14:26 IST
    LAST UPDATED 4 MONTHS AGO
    14:25 (IST)
    जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी भी अब सियासत में कदम रखने की तैयारी में हैं. खबर है कि अब्बास ओमप्रकाश राजभर की सूभासपा के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. ओम प्रकाश राजभर से NEWS18 ने जब इस बात सवाल किया तो उन्होंने कहा, 'जब राजनाथ सिंह के बेटे चुनाव लड़े सकते हैं तो मुख्तार के क्यों नहीं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी के 106 से नेताओं पर ज्यादा आपराधिक मुकदमें है. बीजेपी नैतिकता की बात ना करें.

    13:18 (IST)

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) से पहले कांग्रेस (Congress) पार्टी को बड़ा झटका लगा है. यूपी की सियासत के बड़े चेहरे में शुमार और यूपी कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट मेंल शामिल आरपीएन सिंह (RPN Singh) ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को अपना इस्तीफा भेज दिया है. चर्चा है कि वह आज ही भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर लेंगे.


    12:31 (IST)

    मुरादाबाद के कांठ विधानसभा सीट से सपा उम्मीदवार व पूर्व कैबिनेट मंत्री कमाल अख़्तर ने अपना नामांकन कराया. दो प्रस्तावकों को साथ लेकर कराया नामांकन.

    11:00 (IST)

    उत्तर प्रदेश (UP Chunav) में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) के लिए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने 159 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी कर दी है. सपा की लिस्ट में भाजपा की तरह ही ओबीसी समुदाय पर अधिक फोकस किया गया है. जिस तरह से भाजपा और सपा ने ओबीसी वोट बैंक पर फोकस किया है, ऐसा लग रहा है कि यूपी विधानसभा चुनाव ओबीसी वोटों की बिसात पर ही लड़ा जाएगा. समाजवादी पार्टी की 159 उम्मीदवारों की लिस्ट में 66 सीटों पर ओबीसी समुदाय के उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. भाजपा ने अबतक 76 ओबीसी उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. देखें समाजवादी पार्टी की पूरी लिस्ट

    9:45 (IST)

    मथुरा जनपद की सबसे हॉट सीट माने जाने वाली मांट विधानसभा पर सपा और आरएलडी के गठबंधन के बीच पनपा विवाद अब थम गया है. रिटर्निंग ऑफिसर ने जांच के दौरान आरएलडी के प्रत्याशी योगेश नौहवार का नामांकन निरस्त कर दिया है. योगेश नौहवार अब निर्दलीय के रूप में भी यहां से चुनाव नहीं लड़ सकेंगे. योगेश नौहवार के पर्चा निरस्त होने के बाद अब साफ है कि इस सीट से सपा-आरएलडी प्रत्याशी के रूप मे संजय लाठार चुनाव लड़ेंगे.

    8:17 (IST)
    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने सोमवार को 14 और उम्मीदवारों के नाम का कर दिया. चंद्रशेखर आजाद की अध्यक्षता वाली पार्टी की ओर से साझा की गयी सूची के अनुसार प्रदेश के बिजनौर, मुरादाबाद, अमरोहा, रामपुर और संभल जिलों की विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है.

    7:33 (IST)

    एटा जिले में विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर आज नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी. जिला प्रशासन ने नामांकन स्थल पर तैयारियां पूरी कर ली है. जिले की चार विधानसभाओं के लिए होने वाले चुनाव के लिए नामांकन स्थल बनकर तैयार है. कलेक्ट्रेट पर चारों तरफ से बेरिकेटिंग लगाई गई है. कलेक्टेट की तरफ आने वाले रास्ते पर 11 बजे से 03 बजे तक ट्रैफिक डाइवर्ट रहेगा. रिपोर्ट- अजेन्द्र शर्मा

    6:41 (IST)
    उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही दल-बदल की राजनीति​ जोरों पर है. इसी क्रम में आज दो और नेताओं ने भाजपा का दामन छोड़कर अखिलेश यादव की ‘साइकिल’ की सवारी करने की ठान ली. फतेहाबाद से बीजेपी के विधायक जितेंद्र वर्मा और शाहजहांपुर के बीजेपी नेता अनिल वर्मा ने आज अपनी पार्टी से इस्तीफा देकर सपा ज्वाइन कर ली.

    6:41 (IST)
    उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही दल-बदल की राजनीति​ जोरों पर है. इसी क्रम में आज दो और नेताओं ने भाजपा का दामन छोड़कर अखिलेश यादव की ‘साइकिल’ की सवारी करने की ठान ली. फतेहाबाद से बीजेपी के विधायक जितेंद्र वर्मा और शाहजहांपुर के बीजेपी नेता अनिल वर्मा ने आज अपनी पार्टी से इस्तीफा देकर सपा ज्वाइन कर ली.

    लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) के तीसरे चरण के लिए मंगलवार को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इस चरण में कानपुर मण्डल और बुंदेलखंड इलाके के 16 जिलों की 59 सीटों के लिए पहली फरवरी तक उम्मीदवार अपने पर्चे दाखिल कर सकेंगे.

    कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए चुनाव आयोग ने प्रत्याशी को सुविधा वेब पोर्टल suvidha.eci.gov.in के जरिये ऑनलाइन नामांकन की सुविधा भी उपलब्ध करवायी है.

    यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़े तमाम बड़े अपडेट्स यहां पढ़ें…

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0