Home /News /uttar-pradesh /

up board results 2022 examinees emotional appeal in answer sheets

यूपी बोर्ड रिजल्ट: ससुराल में इज्जत से लेकर गरीबी की दुहाई तक- उत्तर पुस्तिकाओं में मिल रही भावुक अपील

शिक्षकों को परीक्षार्थियों के द्वारा उत्तर पुस्तिकाओं में अलग-अलग तरह की अपील लिखी हुई मिल रही है

शिक्षकों को परीक्षार्थियों के द्वारा उत्तर पुस्तिकाओं में अलग-अलग तरह की अपील लिखी हुई मिल रही है

इंटर गृह विज्ञान की एक छात्रा ने अपनी उत्तर पुस्तिका में भावुक अपील करते हुए लिखा है, 'सर मेरी शादी दो महीने पहले ही हुई है. ससुराल जाने के बाद पढ़ाई नहीं हो पाई है. वहां काफी काम करना पड़ रहा है. आपसे आग्रह है कि अच्छे नंबर भले न दें पर फेल न करें. फेल हो गई तो ससुराल में इज्जत चली जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

आगरा. यूपी में बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम कुछ ही दिनों में आ जाएंगे. इस समय यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन चल रहा है. ऐसे में मूल्यांकन करने वाले परीक्षकों को कॉपियों में पास करने की कई भावुक अपील मिल रही हैं, तो वहीं कई कॉपियों में उन्हें नोट भी मिल रहे हैं. आगरा में पांच केंद्रों पर इस समय मूल्यांकन कार्य चल रहा है, जहां पर परीक्षकों के द्वारा उत्तर कॉपियां चेक की जा रही हैं. यहां कुछ उत्तर पुस्तिकाओं में परीक्षार्थियों ने भावुक अपील लिख दी है तो किसी के 500 से लेकर 10 रुपये तक के नोट लगा दिए हैं.

अलग-अलग तरह की भावुक अपील
शिक्षकों को परीक्षार्थियों के द्वारा उत्तर पुस्तिकाओं में अलग-अलग तरह की अपील लिखी हुई मिल रही है. इंटर गृह विज्ञान की एक छात्रा ने अपनी उत्तर पुस्तिका में भावुक अपील करते हुए लिखा है, ‘सर मेरी शादी दो महीने पहले ही हुई है. ससुराल जाने के बाद पढ़ाई नहीं हो पाई है. वहां काफी काम करना पड़ रहा है. आपसे आग्रह है कि अच्छे नंबर भले न दें पर फेल न करें. फेल हो गई तो ससुराल में इज्जत चली जाएगी. वहीं एक अन्य छात्रा ने अपनी उत्तर पुस्तिका में लिखा है कि ‘मैं गरीब हूं. घर का खर्च चलाने के लिए घर-घर जाकर काम करती हूं. पढ़ने का समय नहीं मिल पाया. आप पास कर देंगे तो कृपा होगी.’

UP Weather Alert: यूपी में गर्मी तोड़ रही रिकॉर्ड, मौसम विभाग ने जताई 2 दिन बाद थोड़ी राहत की उम्मीद

अपील के साथ मिल रहे नोट
शिक्षक जब यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाएं चेक कर रहे हैं तो उन्हें अपील के साथ ही करेंसी नोट भी सलंग्न करे हुए मिल रहे हैं. उत्तर पुस्तिकाओं में शिक्षकों को 500 से लेकर 10 रुपये तक के नोट मिले हैं, जिसके साथ में लिखा गया है कि ज्यादा नंबर न दे लेकिन बस पास कर दें.

ये भी पढ़ें- शिवपाल यादव को लेकर अटकलों पर बोले अखिलेश- चाचा को लेने में देर क्यों कर रही भाजपा?

भावुक संदेशों पर नहीं दे रहे ध्यान
शिक्षकों को उत्तर पुस्तिकाओं में अलग-अलग तरह के भावुक संदेश पढ़ने को मिल रहे हैं, लेकिन परीक्षक का कहना है कि वे इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं. जितने सवालों का जवाब विद्यार्थियों ने सही दिया गया है, उतने ही अंक परीक्षक दे रहे हैं.

Tags: UP Board Exam, UP Board Results

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर